Move to Jagran APP

खनन माफिया द्वारा खोदे गए गड्ढे में डूबकर मासूम बच्चे की मौत NAINITAL NEWS

शनि बाजार रोड पर खनन माफिया के खोदे गड्ढे में नगर निगम की लापरवाही से बरसाती नाले का पानी भर गया। सोमवार की दोपहर इस गड्ढे में एक बच्चा डूब गया।

By Edited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 01:55 PM (IST)
खनन माफिया द्वारा खोदे गए गड्ढे में डूबकर मासूम बच्चे की मौत NAINITAL NEWS
खनन माफिया द्वारा खोदे गए गड्ढे में डूबकर मासूम बच्चे की मौत NAINITAL NEWS

हल्द्वानी, जेएनएन : शनि बाजार रोड पर खनन माफिया के खोदे गड्ढे में नगर निगम की लापरवाही से बरसाती नाले का पानी भर गया। सोमवार की दोपहर इस गड्ढे में एक बच्चा डूब गया। लोगों ने बालक को गड्डे से निकालकर डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल पहुंचाया, मगर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों की सूचना पर बनभूलपुरा थाना पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मंगलवार को शव परिजनों को सौंपा जाएगा। इंदिरानगर वार्ड नंबर 32 में साबरी मस्जिद के पीछे रहने वाले शेर अली का 12 वर्षीय बेटा अरमान सोमवार को करीब पौने चार बजे शनि बाजार रोड से गुजर रहा था। परिजनों के मुताबिक, बरसात के दौरान नाला उफान पर था और सड़क व आसपास के गड्ढे नहीं दिख रहे थे।

फातिमा मैरिज हॉल के पास अरमान सड़क नहीं देख पाया और पानी से भरे गहरे गड्ढे में गिर गया। लोगों ने बच्चे को अचेत अवस्था में गड्ढे के ऊपर उफनाते देखा तो निकालकर एसटीएच ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बनभूलपुरा थानाध्यक्ष सुशील कुमार ने बताया कि अस्पताल से परिजन अरमान का शव घर ले आए थे। पिता की सूचना पर पुलिस टीम मौके पर भेजी गई और शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मंगलवार को शव को परिजनों को सौंपा जाएगा। थानाध्यक्ष ने बताया कि गड्ढे में बच्चे के गिरने के कारणों का पता लगाया जाएगा। प्रारंभिक जांच में यह सामने आ रहा है कि खनन माफिया ने गड्ढा खोदा था। जो दोषी होगा, उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

नालों की सफाई के नाम पर लाखों रुपये साफ
हल्द्वानी : नगर निगम बरसात से पहले नालों की सफाई के नाम पर लाखों रुपये खर्च करता है, लेकिन धरातल पर केवल औपचारिकता निभाई जाती है। पिछले साल तक नगर निगम नालों की सफाई का ठेका देता था। इस साल निगम ने खुद ही सफाई का दावा किया। वहीं, सोमवार को हुई बरसात से इंदिरानगर में नाला उफान पर आ गया। जिसका प्रमुख कारण नाले की सफाई नहीं होना था। मासूम की मौत पर आक्रोशित लोग नगर निगम को जमकर कोसने के साथ ही सफाई में खपाए धन की जांच की मांग उठा रहे थे।
खनन माफिया की ओर फेरी पीठ
हल्द्वानी :
गौला से अवैध खनन करने वाले माफिया की ओर प्रशासन, पुलिस व वन विभाग पीठ फेरे हुए है। दिन-रात खच्चरों व बुग्गियों के जरिये नदी से उपखनिज निकाला जा रहा है। खुलेआम हो रही चोरी पर कार्रवाई नहीं हो रही है। वहीं, माफिया ने शनि बाजार रोड में गहरे गड्ढे खोद दिए हैं। इनमें माफिया चोरी का उपखनिज भरते हैं। जहां से उन्हें भारी वाहनों में भरकर भेजा जाता है।
मासूम की मौत से परिवार में मचा कोहराम

हल्द्वानी :
मासूम अरमान की मौत की खबर जैसे ही घर पहुंची, परिवार में कोहराम मच गया। अरमान चार भाई-बहनों में तीसरे नंबर का था। वहीं देर रात तक शेर अली के घर पर लोगों का तांता लगा था। लोग परिजनों को ढांढस बंधा रहे थे। पूर्व सभासद, शकील सलमानी का कहना है कि इंदिरानगर से गुजरने वाले नाले में पूरे शहर की गंदगी आती है। खुला होने के कारण बरसात में नाला उफान पर आता है। पिछले साल भी नाले में एक बच्चा डूब गया था। नाला इस साल भी एक जिंदगी लील गया। इस नाले का पानी इंदिरानगर से लेकर गौजाजाली तक काफी तबाही भी मचाता है। प्रशासन को जल्द इस नाले को कवर कर जान-माल की सुरक्षा करनी चाहिए।

prime article banner

यह भी पढ़ें : नगर निगम की खुली पोल : शहर की सड़कें जलमग्न, उफान पर बरसाती नाले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK