Move to Jagran APP

Uttarakhand Lockdown : कर्फ्यू जोन बनभूलपुरा में मोबाइल मेडिकल वैन से पहुंचेगी स्वास्थ्य सुविधा

डीएम सविन बंसल ने गुरुवार देर शाम बनभूलपुरा को दी जा रही सुविधाओं की समीक्षा करते हुए कहा स्वास्थ्य विभाग की 25 टीमों के साथ अनिवार्य रूप से आशा एएनएम को रखा जाए।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 07:40 AM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 07:40 AM (IST)
Uttarakhand Lockdown : कर्फ्यू जोन बनभूलपुरा में मोबाइल मेडिकल वैन से पहुंचेगी स्वास्थ्य सुविधा
Uttarakhand Lockdown : कर्फ्यू जोन बनभूलपुरा में मोबाइल मेडिकल वैन से पहुंचेगी स्वास्थ्य सुविधा

हल्द्वानी, जेएनएन : डीएम सविन बंसल ने गुरुवार देर शाम बनभूलपुरा को दी जा रही सुविधाओं की समीक्षा करते हुए कहा स्वास्थ्य विभाग की 25 टीमों के साथ अनिवार्य रूप से आशा, एएनएम को रखा जाए। सीएमओ डॉ. भारती राणा को निर्देश देते हुए डीएम ने कहा एएनएम व आशाओं को खांसी व बुखार की दवाइयां वितरण के लिए उपलब्ध कराएं। बढ़ती गर्मी में डायरिया की आशंका को देखते हुए आशा व एएनएम के माध्यम से ओआरएस के पैकेट बांटने के लिए तैयार रखें।

loksabha election banner

डीएम ने कहा कि बनभूलपुरा क्षेत्र में मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध कराने व दवा वितरित करने के लिए मोबाइल मेडिकल वैन रखी जाए। नगर आयुक्त सीएस मर्तोलिया से कहा कि वह बनभूलपुरा के सभी वार्डों को सेनिटाइज कराएं। बैठक में सीडीओ विनीत कुमार, जोनल मजिस्टेट जीवन सिंह नगन्याल, एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत, डॉ. तरुण कुमार टम्टा, सिटी मजिस्टेट प्रत्यूष सिंह, एसडीएम विवेक राय आदि मौजूद रहे।

मेडिकल इमरजेंसी में तत्काल पास जारी करें

बैठक में डीएम ने कहा कि मेडिकल इमरजेंसी में बीमार व्यक्ति को तत्काल पास जारी कराएं, ताकि उसको तेजी के साथ स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जा सके।

फायर बिग्रेड तैनात करने के निर्देश

जिला पूर्ति अधिकारी मनोज बर्मन से डीएम ने कहा कि प्रभावित क्षेत्र में खाद्य व राशन की आपूर्ति के साथ ही गैस की आपूर्ति भी बढाई जाए। एएसपी अमित श्रीवास्तव से पुलिस फोर्स व्यवस्था बनाए रखते हुए फायर बिग्रेड के वाहनों को तैनात करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें

अमानवीय : राशन देने के बाद पहचान के लिए तख्ती देकर खींची जा रही है गरीबों की फोटो 

शिक्षामंत्री ने निजी सुरक्षा कर्मियों को लेने के लिए डीजीपी से की बात, जानिए क्या है मामला

तीन बच्चों के पिता ने गोली मारकर आत्महत्या की, पत्नी गई थी गेहूं काटने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.