Move to Jagran APP

किच्‍छा में डिलिवरी के बाद प्रसूता की मौत, स्‍वजनों ने देर रात किया जमकर हंगामा

ऊधमसिंह नगर जिले के किच्‍छा में डिलिवरी के दौरान महिला की हालत बिगड़ने पर निजी अस्पताल ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। प्रसूता को लेकर स्‍वजन बरेली पहुंचे तो एंबुलेंस में ही चिकित्‍सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 01:43 PM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 01:43 PM (IST)
किच्‍छा में डिलिवरी के बाद प्रसूता की मौत, स्‍वजनों ने देर रात किया जमकर हंगामा
किच्‍छा में डिलिवरी के बाद प्रसूता की मौत, स्‍वजनों ने देर रात किया जमकर हंगामा

किच्छा, जागरण संवाददाता : ऊधमसिंह नगर जिले के किच्‍छा में डिलिवरी के दौरान महिला की हालत बिगड़ने पर निजी अस्पताल ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। प्रसूता को लेकर स्‍वजन बरेली पहुंचे तो एंबुलेंस में ही चिकित्‍सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद वापस किच्‍छा अस्‍पताल लौटे स्वजनों ने जमकर हंगामा काट दिया। सूचना पर पहुची पुलिस ने लोगों को शांत कराते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवा दिया। स्‍वजनों में अस्‍पताल पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

नूर निशा उम्र 20 वर्ष पत्नी मुजीब निवासी पुलभट्टा को प्रेगनेंसी थी। प्रसव पीड़ा होने पर उसे सिरोली कला के मिशन अस्पताल में 19 सितंबर की रात 10 बजे भर्ती करवाया गया था। अगले दिन 20 सितंबर को शम तीन बजे उसने ऑपरेशन से बेटे को जन्म दिया। उसके बाद उसकी हालत बिगड़ने पर अस्पताल प्रबंधन ने उसे रेफर कर दिया। स्वजन उसे लेकर बरेली चले गए। बरेली के एक निजी अस्पताल में जब पहुंचे तो चिकित्सक ने उसे एम्बुलेंस में ही चेककर मृत घोषित कर दिया।

स्वजन उसे रात लगभग 10 बजे लेकर मिशन अस्पताल सिरोली कला आ गए। अस्पताल प्रबंधन पर उन्होंने उपचार में लापरवाही का आरोप लगा हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना पर एसआई अर्जुन गिरी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुच गए। हंगामा होते देख अस्पताल प्रबंधन के हाथ पांव फूल गए। कुछ ही देर में पूरा स्‍टाफ मौके से गायब हो गया।

पुलिस ने किसी तरह मृतक महिला के स्वजनों को शांत करवाया। वह आरोपी चिकित्सक के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे थे। किसी तरह मध्य रात्रि उन्होंने स्वजनों को शांत करवा शव को रुद्रपुर स्थित मोर्चरी भिजवा दिया। मंगलवार सुबह मृतक के शव के पंचनामे की कार्यवाही कर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। फिलहाल पुलभट्टा थाने में कोई तहरीर अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ नही दी गयी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.