Move to Jagran APP

एनआइओएस की परीक्षा में नकल प्रकरण के मास्टर माइंड ने कोर्ट में किया सरेंडर nainital news

एनआइओएस की परीक्षा में नकल प्रकरण के मास्टर माइंड देशबंधु स्कूल के प्रबंधक ओमियो विश्वास ने न्यायालय में सरेंडर कर दिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 10:18 AM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 10:18 AM (IST)
एनआइओएस की परीक्षा में नकल प्रकरण के मास्टर माइंड ने कोर्ट में किया सरेंडर nainital news
एनआइओएस की परीक्षा में नकल प्रकरण के मास्टर माइंड ने कोर्ट में किया सरेंडर nainital news

दिनेशपुर (ऊधमसिंह नगर) जेएनएन : एनआइओएस की परीक्षा में नकल प्रकरण के मास्टर माइंड देशबंधु स्कूल के प्रबंधक ओमियो विश्वास ने न्यायालय में सरेंडर कर दिया है। इस मामले में अभी उसकी पत्नी व स्कूल की प्रधानाचार्या सपना विश्वास समेत एक और व्यक्ति फरार हैं। इस मामले में सात छात्र एवं एनआइओएस के केंद्र प्रभारी सहित पोस्ट आफिस के लिपिक जेल जा चुके हैं।

loksabha election banner

बता दें कि 30 अक्टूबर को शिक्षा विभाग एवं पुलिस की संयुक्त टीम ने ग्राम मोहनपुर में एक घर में छापामारी कर एक दर्जन छात्र-छात्राओं को एनआइओएस की परीक्षा में नकल करते पकड़ा था। पुलिस ने सात छात्रों को जेल भेज दिया था जबकि एक नाबालिग एवं पांच छात्राओं को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया था। इस मामले में पुलिस ने देशबंधु स्कूल के प्रबंधक ओमियो विश्वास, उसकी पत्नी एवं प्रधानाचार्य सपना विश्वास, जीवन विश्वास तथा शुभम राय के खिलाफ मुकदमा कायम किया था। तभी से उक्त चारों आरोपित फरार थे।

कुछ दिन पहले आरोपित शुभम राय ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। इस मामले में विवेचना में एनआइओएस के केंद्र प्रभारी शुभम कुमार एवं गदरपुर पोस्ट ऑफिस के लिपिक की संलिप्तता पाई गई। इस पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर कोर्ट में पेश कर दिया। कोर्ट के आदेश पर आरोपितों को जेल भेज दिया गया। बाद में पुलिस ने आरोपित मास्टर माइंड ओमियो की गिरफ्तारी के लिए कुर्की के आदेश प्राप्त कर चस्पा किए थे। सोमवार को मास्टरमाइंड ओमियो ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। थानाध्यक्ष दिनेश फर्त्‍याल ने कहा कि यदि एक जनवरी तक आरोपित जीवन विश्वास सरेंडर नही करता है तो उसकी कुर्की के आदेश कोर्ट से लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : पिथौरागढ़ में अधिवक्ता पर मुकदमा, भड़के वकीलों ले डीएम से की शिकायत

यह भी पढ़ें : छात्रवृत्ति घोटाला मामले में नानकमत्ता और सितारगंज के 12 लाभार्थियों से पूछताछ 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.