जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : शहीद किसान यात्रा उत्तराखंड के संयोजक जगतार ङ्क्षसह बाजवा और सह संयोजक बलङ्क्षजदर मान गुरुवार लखीमपुर खीरी के शहीदों की अस्थि कलश लेकर श्री गुरुङ्क्षसह सभा गुरुद्वारा आवास विकास रुद्रपुर पहुंचे। संयुक्त किसान मोर्चा की हुई बैठक में जगतार ङ्क्षसह बाजवा ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर उत्तराखंड में भी लखीमपुर खीरी के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए सभी जिलों में शहीदों की अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी। बैठक में कर्म ङ्क्षसह पड्डा, गुरसेवक ङ्क्षसह, मुनीश कुमार, प्रेम प्रसाद आर्य, अवतार ङ्क्षसह, कैलाश भट्ट को कुमाऊं मंडल का मार्गदर्शक मंडल नियुक्त किया। 

ऊधमङ्क्षसह नगर जिले में अस्थि कलश यात्रा 20 अक्टूबर को खटीमा-नानकमत्ता से होते हुए सितारगंज पहुंचेगी। इस हेतु खटीमा-नानकमत्ता क्षेत्र के संयोजक मलुक ङ्क्षखडा व कुलदीप ङ्क्षसह होंगे। सितारगंज क्षेत्र हेतु गुरसेवक साहेब और गुरसाहब को संयोजक बनाया गया। 21 अक्टूबर को यात्रा किच्छा, रुद्रपुर और गदरपुर क्षेत्र में निकाली जाएगी। इस हेतु संतोख ङ्क्षसह व राजेंद्र ङ्क्षसह को किच्छा क्षेत्र का संयोजक, विक्रम ङ्क्षसह, साहब ङ्क्षसह और अमन ढिल्लो को रुद्रपुर क्षेत्र का संयोजक और विक्रम गौराया व राजेंद्र मक्कड़ को गदरपुर क्षेत्र का संयोजक बनाया गया। 22 सितंबर को यात्रा बाजपुर क्षेत्र से प्रारंभ होकर काशीपुर से होते हुए जसपुर पहुंचेगी और 23 को हरिद्वार पहुंचेगी। 

इस हेतु प्रताप ङ्क्षसह सन्नी और विक्की रंधावा को बाजपुर क्षेत्र का संयोजक, जितेंद्र विर्क, प्रताप विर्क को काशीपुर क्षेत्र का और प्रेम ङ्क्षसह संहोता और अवतार ङ्क्षसह को जसपुर क्षेत्र का संयोजक नियुक्त किया गया। इस दौरान जगह-जगह जनसभाएं, नुक्कड़ सभाएं, प्रेस कांफ्रेंस आदि कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। इस हेतु विक्रम ङ्क्षसह और साहब ङ्क्षसह को जिला ऊधमङ्क्षसह नगर जिले का संयोजक और ललित उप्रेती और नवजोत ङ्क्षसह को नैनीताल जिले का संयोजक नियुक्त किया गया। बैठक में जगतार ङ्क्षसह बाजवा (बी.बी.एम.), बलङ्क्षजदर ङ्क्षसह मान, दलजीत ङ्क्षसह रंधावा, कर्म ङ्क्षसह पड्डा, प्रभजोत ङ्क्षसह, ओंकार मौजूद थे।

Edited By: Prashant Mishra