Move to Jagran APP

Nainital News : पर्यटन सीजन के दौरान नैनीताल जाने से नहीं राेके जाएंगे स्थानीय वाहन

nainital news डीएम ने कहा कि पर्यटन सीजन के दौरान पर्यटकों के साथ स्थानीय लोगों की सुविधा का भी खास ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा नैनीताल के स्थानीय लोगों के वाहनों को सीजन के दौरान नहीं रोका जाएगा।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 20 Apr 2022 12:34 PM (IST)Updated: Wed, 20 Apr 2022 12:34 PM (IST)
Nainital News : पर्यटन सीजन के दौरान नैनीताल जाने से नहीं राेके जाएंगे स्थानीय वाहन
डीएम ने नैनीताल के स्थानीय लोगों के वाहनों को सीजन के दौरान नहीं रोका जाएगा।

जागरण संवाददाता, नैनीताल : पर्यटन सीजन में पर्यटक वाहनों के दबाव बढऩे पर एंट्री प्वाइंट से शटल सेवा से पर्यटकों को शहर में लाया जाएगा। पर्यटकों को के लिए शटल सेवा के संचालन के लिए टेंडर किया जाएगा। इसके लिए कमेटी गठित की गई है। इस बार पर्यटकों को रूसी और नारायणनगर क्षेत्र से लग्जरी वाहन भी मिल पाएंगे। डीएम ने अधिकारियों को पर्यटन सीजन में सभी तैयारियां चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए हैं।

prime article banner

मंगलवार को डीएम धीराज गब्र्याल की अध्यक्षता में नैनीताल क्लब में पर्यटन सीजन की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक में विभागों के अधिकारी और पर्यटन कारोबार से जुड़े लोग मौजूद रहे। बैठक में डीएम ने पर्यटकों को सुविधा देने के लिए पर्यटन कारोबारियों से सुझाव मांगे। जिस पर पर्यटन कारोबारियों ने होटलों में बिना एडवांस बुङ्क्षकग वाले पर्यटक वाहनों को भी शहर में प्रवेश देने की मांग की।

डीएम ने कहा कि पर्यटन सीजन के दौरान पर्यटकों के साथ स्थानीय लोगों की सुविधा का भी खास ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा नैनीताल के स्थानीय लोगों के वाहनों को सीजन के दौरान नहीं रोका जाएगा। जैसे ही शहर के भीतर की पार्किंग क्षमता फुल हो जाएगी तो पार्किंग सुविधा वाले होटलों में बुकिंग कराने वाले पर्यटक वाहनों को ही शहर के भीतर प्रवेश मिलेगा। अन्य पर्यटक वाहन रूसी बाईपास और नारायणनगर क्षेत्र में पार्क किए जाएंगे। जहां से शटल सेवा के माध्यम से पर्यटकों को शहर तक लाया जाएगा।

उन्होंने शटल सेवा के संचालन के लिए टेंडर कराने के निर्देश दिए। साथ ही परिवहन विभाग, पुलिस और पर्यटन कारोबारियों की एक कमेटी गठित कर एक सप्ताह के भीतर प्रगति रिपोर्ट पेश करने को कहा। पालिका और लोनिवि अधिकारियों को क्षतिग्रस्त हो चुके शहर के आंतरिक मार्गों को दुरुस्त करने को कहा। उन्होंने व्यापारियों से सीजन के दो माह में ट्रांसपोर्ट से आने वाले सामान को सड़कों पर नहीं, बल्कि फ्लैट पार्किंग के कोने में उतरवाने की अपील की। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में खुले में बह रहे सीवर की तत्काल रोकथाम को कार्य शुरू करने के निर्देश जल संस्थान को दिए।

बैठक में एसएसपी पंकज भट्ट, एडीएम अशोक जोशी, सीएमओ डा. भागीरथी जोशी, एसडीएम प्रतीक जैन, डीएफओ बीजूलाल टीआर, सीओ संदीप नेगी, एआरटीओ विमल पांडे, जिला पर्यटन अधिकारी बृजेंद्र पांडे, केएमवीएन जीएम एपी वाजपेई, होटल एसोसिएशन उपाध्यक्ष दिग्विजय बिष्ट, प्रवीण शर्मा, हारून खान पम्मी, किशन नेगी, विजय मोहन सिंह खाती, मारुति साह, दीपक मटियानी, अमनदीप सिंह, नैन सिंह चौहान, अनिल गडिय़ा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.