काशीपुर, जागरण संवाददाता : एलएलबी की छात्रा ने शुक्रवार सुबह जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर स्वजनों ने उसे मुरादाबाद रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। स्वजनों ने मृतका के पति की ओर से दहेज के लिए प्रताड़ित करने को उसकी आत्महत्या का कारण बताया है।

कुंडा थाना क्षेत्र के बेतवाला निवासी 29 वर्षीय रश्मि पुत्री जोगा सिंह की शादी 20 फरवरी 2018 को नादेही चीनी मिल निवासी राजीव के साथ हुई थी। शादी के बाद उसका पति राजीव दहेज में कार व नकदी की मांग करने लगा। मांग पूरी नहीं होने पर उसे मारपीट कर प्रताड़ित करने लगा। लगभग एक साल बाद पति रश्मि को मायके में छोड़कर चला गया। ऐसे में पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की शिकायत महिला हेल्पलाइन काशीपुर में की गई।

शिकायत के आधार पर महिला हेल्पलाइन में केस शुरू हो गया। इस पर पति केस वापस लेने के लिए रश्मि व उसके स्वजनों पर दबाव बनाने लगा। मृतका के भाई आशीष कुमार ने बताया कि रश्मि एलएलबी की छात्रा थी। पति की प्रताड़ना से तंग आकर शुक्रवार सुबह करीब साढ़े सात बजे रश्मि ने जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर उसे मुरादाबाद रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Skand Shukla