Move to Jagran APP

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर लाइनमैन की मौत, विभाग ने मृतक पर ही फोड़ा ठीकरा

ओखलकांडा ब्‍लॉक मटेला गांव में शुक्रवार सुबह हाईटेंशन लाइन पर काम करते वक्त लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गयी। लाइनमैन ठेकेदार के अन्तर्गत कार्यरत था।

By Edited By: Published: Sat, 09 May 2020 03:31 AM (IST)Updated: Sat, 09 May 2020 03:31 AM (IST)
हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर लाइनमैन की मौत, विभाग ने मृतक पर ही फोड़ा ठीकरा
हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर लाइनमैन की मौत, विभाग ने मृतक पर ही फोड़ा ठीकरा

भीमताल, जेएनएन : ओखलकांडा ब्‍लॉक मटेला गांव में शुक्रवार सुबह हाईटेंशन लाइन पर काम करते वक्त लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गयी। लाइनमैन ठेकेदार के अन्तर्गत कार्यरत था। राजस्व विभाग ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नैनीताल भेज दिया है। वहीं विभाग ने माैत का ठीकरा मृतक पर ही फोड़कर पल्ला झाड़ लिया है।

loksabha election banner

ओखलकांडा के पश्यां निवासी 23 वर्षीय लाइनमैन नारायण दत्त फुलारा पुत्र सदानंद शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे झड़गांव-मटेला-पोखरी को जा रही 11 सौ केवी हाईटेंशन लाइन में काम करते वक्त करंट की चपेट में आ गया। ग्रामीणों के मुताबिक नारायण दत्त ने काम प्रारंभ करने से पूर्व शट डाउन लिया था। क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से बिजली सप्लाई बाधित थी, इस कारण नारायण दत्त क्षतिग्रस्त लाइन को ठीक कर रहा था। वह ठेकेदार का कर्मचारी था। इधर घटना की जानकारी मिलने पर राजस्व निरीक्षक मो. शकील, हेमंत कुमार वर्मा और उपखंड अधिकारी विद्युत संजय प्रसाद मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। ग्रामीणों ने हादसे के लिए ऊर्जा निगम को जिम्मेदार ठहराया।

घटना की जानकारी मिलने पर विधायक राम सिंह कैड़ा ने हादसे के लिए ठेकेदार को जिम्मेदार ठहराते हुए जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी धारी और अधिशासी अभियंता ऊर्जा निगम को फोन कर हादसे के कारणों की जांच करने तथा मृतक के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने और परिवारजनों को मुआवजा देने की मांग की है। ग्रामीणों के मुताबिक नारायण दत्त राजकीय महाविद्यालय पतलोट में बीए द्वितीय वर्ष का छात्र था।

विभाग के जिम्मेदार ने मृतक पर ही फोड़ दिया ठीकरा

संजय प्रसाद, उपखंड अधिकारी ऊर्जा निगम ने कहा कि नारायण दत्त ने विद्युत लाइन में कार्य करने के लिए शटडाउन लिया था। कुछ समय बाद उसी ने शटडाउन वापस लेने को कहा। इसके बाद ही घटना घटी। मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। वहीं मोहमद शकील, राजस्व निरीक्षक ने बताया कि नारायण दत्त द्वारा शट डाउन लिया गया था या नहीं और घटना के क्य कारण रहे, इन सब की जांच की जा रही है।

कॉलेज ने अपने छात्र के निधन पर जताया शोक

राजकीय महाविद्यालय पतलोट के छात्र नारायण दत्त के हादसे में निधन पर महाविद्यालय परिवार ने शोक व्यक्त किया है। नारायण दत्त महाविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई कर रहा था। प्राचार्य प्रो. एमसी पांडे ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

यह भी पढें

दिल्ली से आया युवक कोरोना पॉजिटिव मिला, उत्तराखंड में 64 हुई संक्रमितों की संख्या

कल से शराब की दुकानों में आने लगेंगे ब्रांड, बढ़े दामों पर मिलेगी शराब

खेती बनेगी पहाड़ आए युवाओं के रोजगार का जरिया, आइआएम काशीपुर संभावनाओं पर कर रहा शोध

बागेश्वर में रसोई गैस सिलेंडर में भड़की आग, मकान जला, महिला झुलसी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.