Move to Jagran APP

शहर में रह रह कर हो रही हल्की बारिश के उमस ने किया परेशान, अस्पतालों में बढ़े मरीज

शहर में रह-रहकर एक दो दिनों के अंतराल में हो रही हल्की बारिश से लोगों को कुछ पल के लिए तो राहत मिल रही है लेकिन उमस ने परेशान कर दिया है।

By Edited By: Published: Mon, 01 Jul 2019 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2019 09:10 AM (IST)
शहर में रह रह कर हो रही हल्की बारिश के उमस ने किया परेशान, अस्पतालों में बढ़े मरीज
शहर में रह रह कर हो रही हल्की बारिश के उमस ने किया परेशान, अस्पतालों में बढ़े मरीज

हल्द्वानी, जेएनएन : शहर में रह-रहकर एक दो दिनों के अंतराल में हो रही हल्की बारिश से लोगों को कुछ पल के लिए तो राहत मिल रही है, लेकिन उमस ने परेशान कर दिया है। इस समय स्थिति यह हो गई है कि कूलर-पंखे भी आराम नहीं दे पा रहे है। इसके चलते बीमारियां भी बढ़ गई हैं। मौसम में आए बदलाव के कारण बच्चे अधिक प्रभावित हैं। बेस अस्पताल का बाल रोग विभाग डायरिया व फीवर से ग्रस्त बच्चों से फुल हो गया। वार्ड में 19 बेड पूरी तरह भरे हैं। इसके चलते कुछ बच्चों को इमरजेंसी के अलावा अन्य वार्डो में भी भर्ती करना पड़ा है।

loksabha election banner

ये मरीज हैं भर्ती
आजादनगर की समायरा, बनभूलपुरा की मरियम, तीनपानी का आरुष, बनभूलपुरा का अरमान हुसैन, मंगलपड़ाव की गायत्री, गोजाजाली का मो. हैदर अली, नई बस्ती की सादिया, अब्दुल्ला बिल्डिंग की सायरी खान, रामपुर रोड की किरन द्विवेदी, इंदिरानगर की इनाया, लाइन नंबर 16 की अक्षा, लाइन नंबर 17 की वालिया व राजपुरा का आयुष आदि।

क्या बरतें सावधानी
बच्चों को सुबह-शाम ही बाहर खेलने दें।
धूप में जाते वक्त शरीर को ढकें।
खूब पानी पिएं, बाहर का खाना खाने से बचें।
दही, खिचड़ी, दलिया खाने में ज्यादा खाएं।
चिकनाई और चटपटे भोजन से बचें।
हरी सब्जी, सलाद का भरपूर प्रयोग करें। 

मौसम में बदलाव के समय बढ़ जाती हैं बीमारियां 
डॉ. हरीश लाल, पीएमएस, बेस अस्पताल ने बताया कि मौसम में बदलाव के समय बीमारियां भी बढ़ जाती हैं, लेकिन अस्पताल में पूरी व्यवस्था की गई है। बेड फुल होने पर अन्य जगह भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। मरीजों को किसी तरह की दिक्कत नहीं होने दी जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.