पनुवानौला (अल्मोड़ा) जेएनएन : चनौली (भैंसियाछाना ब्लॉक) के पास गुलदार ने एक ग्रामीण को अपना निवाला बना लिया है। सोमवार की सुबह स्कूली बच्चों ने युवक का क्षत विक्षत शव वहां पड़ा देखा। जिसके बाद आसपास के लोगों को इसकी जानकारी मिली। सूचना के बाद राजस्व पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया। 
सोमवार की सुबह स्कूली बच्चों ने चनौली के पास एक युवक का शव विक्षत शव पड़ा देखा। शव का सिर और एक हाथ गायब था। आसपास के लोगों की इसकी सूचना मिली तो वहां भीड़ एकत्र हो गई। सूचना के बाद राजस्व पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और शव का शिनाख्त चनौली के खानाधार तोक निवासी शंकर राम (35) पुत्र त्रिलोक राम के रूप में की गई। सिर विहीन शव मिलने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। आनन फानन में वन विभाग और राजस्व विभाग की टीम ने शव को कब्जे में ले लिया। वन क्षेत्राधिकारी संचिता वर्मा ने बताया कि ऐसा लग रहा है कि प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि ग्रामीण को गुलदार ने अपना निवाला बनाया होगा। फिलहाल वन विभाग ने मृतक के परिजनों को पच्चीस हजार रुपये का मुआवजा दिया है। बताया जा रहा है ग्रामीण अल्मोड़ा में किसी दुकान में बिजली ठीक करने का काम करता था, और शनिवार को वह अल्मोड़ा से अपने घर की ओर निकला था, लेकिन शनिवार को वह अपने घर नहीं पहुंच पाया। वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार रास्ते में ही गुलदार ने ग्रामीण पर हमला कर दिया होगा। एसडीएम सीमा विश्वकर्मा ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। 

शव मिलने के बाद क्षेत्र में हड़कंप का माहौल 
चनौली के पास सिर विहीन शव मिलने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि इस क्षेत्र में पिछले कई दिनों से गुलदार का आतंक बना हुआ है और गुलदार अब तक कई मवेशियों को भी अपना शिकार बना चुका है। लेकिन कई बार शिकायत के बाद भी वन विभाग गुलदार को पकडऩे के लिए कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों से गुलदार को शीघ्र पकडऩे की मांग की है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Skand Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप