टनकपुर, जेएनएन : नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने शनिवार को टनकपुर पहुंचकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक ली। उन्होंने कार्यकर्ताओं से संगठन की मजबूती के साथ-साथ अनुशासनात्मक तरीके से कार्य करने का आह्वान किया। 

शनिवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आज हर क्षेत्र में विफल रही है। लोगों को रोजगार नहीं मिल पा रहा है। जिसके कारण पहाड़ व मैदानी क्षेत्र से लोगों का पलायन हो रहा है। उन्होंने कहा कि विकास प्राधिकरण के मामले में नक्शा बनाने के नाम पर लोगों से धन वसूला जा रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आगामी पंचायती चुनाव में अभी से जुट जाने को कहा। बैठक में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कार्यकर्ताओं से आपसी मतभेदों को भुलाकर पार्टी हित में कार्य करने को कहा। उन्होंने कहा कि जनहित के कार्यों के लिए लोगों को साथ में लेकर प्रदेश स्तर में प्रदेश सरकार के खिलाफ आंदोलन का बिगुल बजाया जाएगा। भाजपा सरकार के कार्यकाल में विकास कार्यों को गति नहीं मिल पा रही है। वह शांति माहौल को बिगाडऩे में लगी हुई है। बैठक में पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल, कांग्रेस नगर अध्यक्ष अनिल चौधरी, कैलाश राम, अमित भट्ट, अनिल प्रसाद सिन्हा, भवानी प्रसाद टम्टा, कपिल भार्गव, खालिद अंजूम, शिवम गोयल, वैष्णव गोयल, गजेन्द्र पाल, प्रकाश गड़कोटी आदि मौजूद रहे। 

पार्टी में गुटबाजी उभरकर सामने आई 

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के टनकपुर आने पर कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी देखने को मिली। कांग्रेस की इन वरिष्ठ नेताओं की पार्टी कार्यालय में हुुई बैठक में कई कार्यकर्ताओं ने भाग नहीं लिया। बाद में इंदिरा हृदयेश व प्रीतम सिंह ने लोनिवि के विश्राम गृह में कांग्रेस के दूसरे धड़ों की बैठक ली। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आपसी मतभेदों को भुलाकर संगठन हित में कार्य करने को कहा। इधर पार्टी के अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ के लोकसभा प्रभारी हर गोविंद बोहरा ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पंचायती चुनाव में प्रत्याशियों के लिए जो चुनाव रखे गए है। वह पहले लोकसभा व विधानसभा में लागू करे। उसके बाद यह प्रक्रिया होनी चाहिए। इस मौके पर सूरज प्रहरी, जशवंत बसेड़ा, पवन पांडेय, देवेन्द्र चन्द, बिहारी लाल, अशोक कुमार, राम स्वरूप आदि मौजूद रहे। 

Posted By: Skand Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप