हल्द्वानी, जेएनएन : नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने आठ जनवरी से लापता जवान राजेंद्र सिंह नेगी की सकुशल वापसी के लिए विंग कमांडर अभिनंदन की तर्ज पर अभियान चलाने की मांग की है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि गंभीर मामला होने के बावजूद सरकार ने जवान की वापसी को लेकर अभी तक कोई सार्थक प्रयास नहीं किया है। जबकि परिवार व रिश्तेदारों की बैचेनी लगातार बढ़ रही है।

जवान के गुम होने से परिवार पर मुसीबतों का पहाड़

मूल रूप से चमोली निवासी 11वीं गढ़वाल राइफल के हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी का परिवार वर्तमान में दून में रहता है। जम्मू में गुलमर्ग में तैनात नेगी आठ जनवरी से लापता हैं। नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने कहा कि जवान के गुम होने के बाद से परिवार पर मुसीबतों का पहाड़ टूट चुका है, लेकिन सरकार ने परिवार को अब तक कोई जानकारी नहीं दी। डॉ. इंदिरा ने कहा कि जिस तरह विंग कमांडर अभिनंदन की सकुशल वापसी के लिए दबाव बनाया गया था, वैसा ही प्रयास सरकार को हवलदार राजेंद्र नेगी के लिए करना चाहिए। परिवार के अलावा पूरे प्रदेश के लोग अब तक लापता जवान की खबर न मिलने से परेशान है।

मुख्‍यमंत्री ने की है रक्षामंत्री से बात

गुलमर्ग की फॉरवर्ड पोस्ट से लापता उत्तराखंड के रहने वाले हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी के संबंध में CM त्रिवेंद्र रावत ने रक्षा मंत्री से बात की है। सीएम रावत ने बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया है कि लापता जवान की तलाश के लिए और तेजी के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जाएगा।

बर्फ में फिसलने के बाद से लापता हैं नेगी

बता दें 11वीं गढ़वाल राइफल में तैनात हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी 8 जनवरी से जम्मू कश्मीर स्थित गुलमर्ग में अपनी फॉरवर्ड पोस्ट से लापता हैं। बताया जा रहा है कि बर्फ में फिसलने की वजह से वे लापता हो गए और उनकी तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन भी चलाए गए, लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिल पाई है। वहीं उनके परिजनों ने इस संबंध में राज्य व केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

पत्‍नी ने लगाई पीएम मोदी से गुहार

परिजनों ने बताया कि उन्हें इस घटना की जानकारी 9 जनवरी को ही लग गई थी। राजेंद्र नेगी की पत्नी राजेश्वरी देवी का कहना है कि 8 जनवरी की सुबह उनकी (राजेंद्र सिंह की) घर में बात हुई थी। उस दौरान उन्होंने वहां के खराब मौसम और हालात के बारे में बताया था। राजेश्वरी देवी ने पीएम मोदी से अपील कि है कि उनके पति राजेंद्र नेगी की सकुशल घर वापसी में मदद करें।

यह भी पढ़ें : छात्रवृत्ति घोटाला मामले में हापुड़ की मोनार्ड यूनिवर्सिटी के प्रबंधक और छह दलाल गिरफ्तार 

यह भी पढ़ें : एसटीएफ ने किच्‍छा में दस लाख की स्मैक के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस