Move to Jagran APP

लिंग परीक्षण के बाद कराया गर्भपात, फिर दहेज के लिए विवाहिता को घर से निकाला

दहेज के लिए पति ने विवाहिता को घर से निकाल दिया। पीडि़ता का आरोप है कि लिंग परीक्षण में पुत्री के पता चलने के बाद ससुराल पक्ष के लोगों ने उसका जबरन गर्भपात करा दिया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 04 Aug 2019 05:49 PM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 09:46 AM (IST)
लिंग परीक्षण के बाद कराया गर्भपात, फिर दहेज के लिए विवाहिता को घर से निकाला
लिंग परीक्षण के बाद कराया गर्भपात, फिर दहेज के लिए विवाहिता को घर से निकाला

जसपुर(ऊधमसिंहनगर) जेएनएन : दहेज के लिए पति ने विवाहिता को घर से निकाल दिया। पीडि़ता का आरोप है कि लिंग परीक्षण में पुत्री के पता चलने के बाद ससुराल पक्ष के लोगों ने उसका जबरन गर्भपात करा दिया। पीडि़ता की शिकायत पर पति समेत ससुराल पक्ष के आठ लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

मोहल्ला जुलाहान, ईदगाह रोड निवासी रहमत जहां पुत्री मोहम्मद उस्मान ने पुलिस को सौंपी तहरीर में कहा कि सात जनवरी 2018 को उसका विवाह मोहल्ले के ही इरफान पुत्र रमजान से हुआ था। आरोप है कि विवाह के कुछ माह बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग कम दहेज लाने को लेकर उसे प्रताडि़त करते थे। वे दो लाख रुपये नकद तथा कार की मांग कर रहे हैं। पीडि़ता के मना करने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने मापीट कर कई बार उसे जान से मारने का प्रयास किया। आरोपितों के परिवार वालों ने ही उसे बचाया। इस बीच जब वह गर्भवती हुई तो उसका पति स्वास्थ्य परीक्षण कराने ले गया, जहां उसने उसे बताए बिना ही गर्भस्थ शिशु का लिंग परीक्षण करा लिया। गर्भ में पल रही लड़की की रिपोर्ट मिलने पर गर्भपात कराने के लिए दबाव बनाने लगा। उसके विरोध करने पर ससुराल पक्ष के लोग उसे जबरदस्ती उठा ले गए और नशे का इंजक्शन देकर सात मई 2019 को पीडि़ता का गर्भपात करा दिया। इसके बाद उसे 23 मई को घर से निकाल दिया। कोतवाल उमेद सिंह दानू ने बताया कि पीडि़ता की तहरीर पर पति इरफान, ससुर रमजान, दिलशाद, इरशाद, रुखसाना, शहनाज, दानिश, अजीज के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.