जासं, हल्द्वानी : महिला डिग्री कालेज में बीकाम आनर्स की 25 सीटों पर दाखिला प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। शेष 35 सीटों पर सोमवार से दाखिले शुरू होंगे। कालेज की ओर से अंतिम मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। अब तक जारी तीनों मेरिट लिस्ट में नाम वाली छात्राओं के पास प्रवेश लेने का मौका 20 अक्टूबर तक है इसके बाद वेटिंग लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

महिला कालेज में बीकाम आनर्स में प्रवेश के लिए छात्राओं में जबरदस्त उत्साह रहता है। इस बार भी 60 सीटों में दाखिला पाने के लिए सैकड़ों आवेदन आए हैं। कालेज प्रशासन की ओर से आनर्स में दाखिला प्रक्रिया 15 अक्टूबर से शुरू कर दी थी। हालांकि पहले दिन एक भी छात्र दस्तावेज सत्यापन के लिए नहीं पहुंची। लेकिन इसके बाद 14 अक्टूबर को 16 और 17 अक्टूबर को नौ छात्राओं को दाखिला मिला। कालेज ने अन्य रिक्त सीटों के लिए तीसरी मेरिट लिस्ट जारी कर दी है, जिसके अनुसार सोमवार से केवल उन्हीं छात्राओं को प्रवेश दिया जाएगा जिनके इंटरमीडिएट में अधिकतम 70.6 व न्यूनतम 62.4 फीसद अंक होंगे। पाठ्यक्रम समन्वयक डा. फकीर नेगी ने बताया कि बीकाम आनर्स की अब तक जारी तीनों मेरिट लिस्ट में जिन छात्राओं का नाम है उन्हें प्रवेश लेने के लिए 20 अक्टूबर तक अंतिम मौका दिया जाएगा। इसके बाद वेटिंग लिस्ट जारी कर उसी के अनुसार रिक्त सीटें भरी जाएंगी।

--------------

यहां देखें मेरिट सूची

जिन छात्राओं का मेरिट सूची में नाम होगा उन्हें अपने सभी शैक्षणिक अभिलेखों की मूल प्रति के साथ कालेज पहुंचकर दाखिला प्रक्रिया पूरी करनी होगी। मेरिट सूची कालेज की वेबसाइट द्बश्चद्दद्दष्ष्द्धड्डद्यस्त्र2ड्डठ्ठद्ब.श्रह्मद्द में देखी जा सकती है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस