जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: ट्रांजिट कैंप निवासी मेडिकल स्टोर स्वामी के घर से चोरों ने 20 हजार नकदी समेत करीब पांच-छह लाख से अधिक रुपये जेवरात पार कर लिए। इसका पता चलते ही गृह स्वामी में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जानकारी ली और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। व्यापारी की पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

ट्रांजिट कैंप, मछली बाजार निवासी यशोदा विश्वास पत्नी उज्जवल विश्वास ने बताया कि उनका घर में ही जीत मेडिकल स्टोर नाम से मेडिकल की दुकान है। सोमवार रात खाना खाने के बाद परिवार के सभी सदस्य अपने अपने कमरों में सो गए थे। देर रात चोर घर में घुस आए और नकदी समेत लाखों का सामान चुरा लिया। मंगलवार सुबह जब उनकी आंख खुली तो जिस कमरे में अलमारी में जेवरात समेत अन्य सामान था बिखरा हुआ था। अलमारी खुली हुई थी। इस पर उन्होंने सूचना पुलिस को दी।

सूचना पर थानाध्यक्ष ट्रांजिट कैंप विनोद फर्त्याल, एसआई मनोज कुमार पुलिस कर्मियों के साथ पहुंचे और जानकारी ली। इस दौरान गृह स्वामी ने बताया कि चोर घर से 20 हजार की नकदी, एटीएम, गोल्डन कार्ड, सोने की चेन, अंगूठी, कंगन, झुमके, नाक की नथ, पायल समेत पांच से छह लाख से अधिक का जेवरात समेत अन्य सामान चुरा ले गए हैं। बाद में पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले, साथ ही कुछ संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया है। एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि चोरों की तलाश की जा रही है, इसके लिए कुछ लोगों से भी पूछताछ की जा रही है, बताया कि जल्द ही चोरी का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।

कैसे घुसे चोर बनी पहेली

रात को खाना खाने के बाद उज्ज्वल विश्वास के परिवार के चारों सदस्य सो गए थे। जबकि जिस कमरे में चोरी हुई थी, वहां पर कोई नहीं सोया हुआ था। पुलिस के मुताबिक घर के दरवाजे और खिड़कियां सब बंद थीं। ऐसे में चोर घर में कैसे घुसे, इसकी जांच की जा रही है।

Edited By: Prashant Mishra