Move to Jagran APP

जरूरी सूचना : 19 अगस्त को भी कुमाऊं व उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की परीक्षाएं यथावत होंगी

उत्तराखंड शासन की आरे से शुक्रवार 19 अगस्त को अवकाश घोषित होने के बाद से विद्यार्थियों में परीक्षा होने या स्थगित होने का संशय था। इसके लिए विश्वविद्यालयों ने यह घोषणा स्पष्टता के लिए की है। जिससे कि स्टूडेंट्स में किसी प्रकार की शंका न रहे।

By Prashant MishraEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 11:34 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 11:34 PM (IST)
जरूरी सूचना : 19 अगस्त को भी कुमाऊं व उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की परीक्षाएं यथावत होंगी
दोनों विश्वविद्यालयों में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत परीक्षाएं होंगी।

जागरण संवाददाता, नैनीताल: कुमाऊं विवि की शुक्रवार 19 अगस्त को प्रस्तावित परीक्षाएं यथावत रहेंगी। शासन की ओर से शुक्रवार को जन्माष्टमी अवकाश घोषित किया गया है।

loksabha election banner

उधर, विवि की बीएड प्रवेश परीक्षा तीन सितंबर को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न दो बजे तक होगी। कुलसचिव दिनेश चंद्रा की ओर से बताया गया है कि प्रवेश परीक्षा के लिए आनलाइन पंजीकरण व परीक्षा शुल्क 24 अगस्त तक जमा किया जा सकता है।

प्रवेश पत्र आनलाइन माध्यम से 27 अगस्त से विवि की वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं। अन्य माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजे जाएंगे।

जन्माष्टमी अवकाश पर भी होगी यूओयू की परीक्षा

हल्द्वानी : उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय की परीक्षा जन्माष्टमी अवकाश के दिन यानी की 19 अगस्त को भी आयोजित कराई जाएगी। पहले यह अवकाश 18 अगस्त को था। कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी ने कहा कि इस परीक्षा में विभिन्न स्थानों से परीक्षार्थी आते है। जिनमें सेना के भी जवान, सरकारी कर्मचारी और दूरस्थ क्षेत्रों के विद्यार्थी शामिल हैं। यदि पेपर को अन्य दिन स्थांतरित करेंगे तो कई परीक्षार्थी परीक्षा देने से वंचित रह जाएंगे।

दूसरी सूची वालों के प्रवेश की अंतिम तिथि 20 तक बढ़ी

एमबीपीजी कालेज में दूसरी वरीयता सूची में स्थान पाने वाले विद्यार्थियों के प्रवेश चल रहे हैं। जिनके प्रवेश के लिए 18 अगस्त अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी, परंतु जन्माष्टमी अवकाश की तिथि को लेकर असमंजस होने से गुरुवार को प्रवेश नहीं हो पाए। 19 अगस्त को जन्माष्टमी अवकाश के चलते प्रवेश नहीं हो पाएंगे। ऐसे में 20 अगस्त को दूसरी सूची वाले विद्यार्थियों के पास प्रवेश का आखिरी मौका होगा।

प्रवेश के लिए आनलाइन पोर्टल फिर खोला जाए

नैनीताल: डीएसबी परिसर में नए शिक्षा सत्र में प्रवेश से वंचित छात्रों के लिए फिर से आनलाइन पोर्टल खोलने अथवा आफलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने की मांग तेज हो गई है। चेतावनी दी कि यदि मांग पूरी नहीं होने पर आमरण अनशन किया जाएगा।

शुक्रवार को छात्रनेता शुभम बिष्ट के नेतृत्व में छात्रों ने परिसर निदेशक प्रो एलएम जोशी से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। उन्होंने प्रवेश से वंचित छात्रों को प्रवेश दिलाने के लिए ऑनलाइन पोर्टल में पंजीकरण या ऑफलाइन प्रवेश खुलवाने को कहा।

कहा कि वर्तमान में प्रवेश प्रक्रिया में छात्रों को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, जिसका समाधान किया जाए। परिसर निदेशक ने भरोसा दिया कि समस्याओं का समाधान किया जाएगा। इस अवसर पर संतोष कुमार , कुणाल बिष्ट , मोहित , अभिषेक बिष्ट , आदित्य सिंह राणा आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.