Move to Jagran APP

जीजा ने साली की हत्या कर नहर में फेंक दिया था शव

15 जून को सिंचाई नहर में मिला शव दिल्ली की महिला का था।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jun 2019 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2019 06:36 AM (IST)
जीजा ने साली की हत्या कर नहर में फेंक दिया था शव
जीजा ने साली की हत्या कर नहर में फेंक दिया था शव

संस रामनगर : 15 जून को सिंचाई नहर में मिला शव दिल्ली की महिला का था। महिला के जीजा ने ही उसको मौत के घाट उतारकर शव नहर में फेंका था। पुलिस का दावा है कि जीजा उसे देह व्यापार के धंधे में धकेलना चाहता था। झगड़ा होने पर जीजा ने पहली पत्‍‌नी के भाई यानी साले के साथ मिलकर महिला को ठिकाने लगा दिया। बहरहाल आरोपित व उसका साला पुलिस गिरफ्त में है। उनकी निशानदेही पर गला घोंटने में प्रयुक्त बिजली का तार व महिला के कान के कुंडल व अंगूठी भी पुलिस ने बरामद कर ली।

loksabha election banner

बीते 15 जून को पुलिस ने नंदपुर गाव की सिंचाई नहर में एक अज्ञात महिला का शव बरामद किया था। मौके पर मिले शव के आधार पर महिला की हत्या कर नहर में डाले जाने की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने मृतका की शिनाख्त करने का प्रयास किया। पुलिस द्वारा महिला की शिनाख्त के लिए उत्तराखंड से लगे हुए राज्यों के थानों व कोतवाली में पंपलेट छपवा कर नोटिस बोर्ड पर चस्पा करवा दिए। रविवार को कोतवाली में घटना का खुलासा करते हुए एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने बताया कि 22 जून को अंकित शर्मा निवासी 123-5 भजनपुरा दिल्ली-53 द्वारा अज्ञात महिला की पहचान रामनगर कोतवाली आकर अपनी पत्‍‌नी जन्नत उर्फ निखत अंसारी के रूप में की। अंकित ने बताया कुछ समय पहले किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। वह अपनी बहन के घर आ कर रहने लगी थी। पंपलेट देखकर अंकित ने उसके जीजा सोनू पर हत्या का शक जाहिर करते हुए मुकदमा दर्ज कराया। जिस पर पीरूमदारा चौकी इंचार्ज कवींद्र शर्मा ने दबिश दे शनिवार देर रात आरोपित जीजा सोनू सैनी पुत्र पूरन सिंह सैनी निवासी चोरपानी रामनगर एवं व साले गुड्डू पुत्र ओमप्रकाश निवासी रफातपुरा थापस जिला अमरोहा (उप्र) को रामनगर स्थित हनुमान मंदिर से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपित सोनू सैनी ने बताया कि वह देह व्यापार का धंधा करता है। 2005 में उसका विवाह हुआ था, इस दौरान उसके संपर्क में रुखसार उर्फ प्रिया निवासी नूरपुर बिजनौर (उप्र) संपर्क में आई बाद में उसने पहली बीवी को छोड़ रुखसार से विवाह कर लिया। करीब छह माह पहले रुखसार की छोटी बहन जन्नत उर्फ निखत मेरे संपर्क में आई। दिल्ली से आकर वह नौ मई 2019 से मेरे साथ रह रही थी। जिसे उसने 14 जून को पीरूमदारा किराए के मकान में रखा। बताया जाता है कि सोनू निखत को देह व्यापार के धंधे में उतारना चाहता था, लेकिन वह इसके लिए तैयार नहीं हुई। जिससे दोनों के बीच तनाव बढ़ गया था। 14 जून की रात को उसने अपनी पहली पत्‍‌नी मीना के भाई गुड्डू व निखत के साथ शराब पी। शराब पिलाने के दौरान भी उसका निखत के साथ झगड़ा हुआ। जिस पर उसने निखत को पटक दिया और गुड्डू को बाथरूम में बंद कर बिजली की तार से निखत का गला घोंट दिया। बाद में गुड्डू की मदद से शव को अपनी कार में रख नहर में डाल आया। उसके बाद वह गुड्डू के साथ भवानीगंज पेट्रोल पंप पर पहुंचा। यहां से पेट्रोल लेकर पुन: नहर पर गया और लाश पर पेट्रोल डाल कर जला दिया। उसके कान की रिग व सोने की अंगूठी निकाल कर उसने चोरपानी वाले मकान में रख दी। आरोपित ने स्वीकार किया कि उसने इसलिए मार डाला कि क्योंकि निखत बच जाती तो उसे मार सकती थी।

पुलिस टीम को पुरस्कार

ब्लाइड मर्डर का खुलासा किए जाने पर पुलिस कप्तान ने एसओजी एवं पुलिस पार्टी को ढाई हजार रुपया पुरस्कार देने की घोषणा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.