Move to Jagran APP

बाबा बनाने के लिए किशोर का अपहरण करने वाले बाबा की जमानत याचिका खारिज

डीजीसी फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने जमानत अर्जी का विरोध करते हुए तर्क दिया कि 16 जनवरी को पट्टी पटवारी ऊँचाकोट में शंकर मेहरा निवासी ग्राम दाड़िमा रतोड़ा द्वारा रिपोर्ट लिखाई गई। बताया कि बाबा संध्या गिरी ने क‍िशोर का अपहरण क‍िया था।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 05:02 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 05:02 PM (IST)
बाबा बनाने के लिए किशोर का अपहरण करने वाले बाबा की जमानत याचिका खारिज
बाबा बनाने के लिए किशोर का अपहरण करने वाले बाबा की जमानत याचिका खारिज

नैनीताल, जागरण संवाददाता : जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र जोशी की कोर्ट ने ऑनलाइन हुई सुनवाई में किशोर के अपहरण के आरोपित बाबा की जमानत अर्जी खारिज कर दी। डीजीसी फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने जमानत अर्जी का विरोध करते हुए तर्क दिया कि 16 जनवरी को पट्टी पटवारी ऊँचाकोट में शंकर मेहरा निवासी ग्राम दाड़िमा रतोड़ा द्वारा रिपोर्ट लिखाई गई। बताया कि वादी के चाचा धन सिंह के घर में जागर लगी थी। सुबह तीन बजे जागर समाप्ति के बाद बेटे हिमांशु को लेकर घर आया और सुला दिया।

loksabha election banner

सुबह 4 बजकर 45 मिनट पर नींद खुली तो बेटा गायब था। बाहर देखा तो नहीं मिलने पर लोगों को बताया। फिर खोजबीन करते हुए धूनी मंदिर पहुंचे तो बाबा संध्या गिरी भी नहीं थे। जिस पर भरोसा हो गया कि बाबा ने ही उसका अपहरण कर लिया। प्राथमिकी का समर्थन करते हुए शंकर मेहरा ने बताया कि उसका बेटा हिमांशु नाबालिग है और बाबा संध्या गिरी से मेल रखता है । तलाश कर शिवालिक मंदिर गए तो बाबा मिल गया। पूछताछ करने पर नानुकुर करने लगा, जब सख्ती से पूछताछ की तो कहने लगा कि मैंने व मेरे गुरु ने उसे धर्मशाला को कैद कर रखा है।

संध्या की निशानदेही पर धर्मशाला का ताला तोड़ा तो हिमांशु सहमा हुआ बैठा था। जानकारी लेने पर हिमांशु ने बताया कि मुझे बाबा बनाने के लिए हरियाणा ले जा रहे हैं। पूछताछ में संध्या गिरी ने बताया कि वह बाबा दिगंबर पूरन गिरी निवासी बड़ागांव करनाल हरियाणा का शिष्य है। दिगंबर गिरी शिवालिक मंदिर हलसों में है। इस मामले में पुलिस ने दिगंबर व संध्या के खिलाफ 363 क, 342 व 120 बी के तहत केस दर्ज किया था।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.