चम्पावत, जेएनएन : सीबीएसई इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाफल सोमवार को घोषित हो गया। जिसमें टनकपुर सेंट फ्रांसिस स्कूल की खुशी अग्रवाल ने 97.8 प्रतिशत अंक हासिल कर चम्पावत जनपद टॉप किया है। वहीं होली विजडम स्कूल के अनिरूद्ध वर्मा ने 97.6 फीसद अंक हासिल कर दूसरा व चम्पावत के मल्लिकार्जुन स्कूल के पीयूष पांडेय ने 97.2 फीसद अंक हासिल कर जनपद में तीसरा स्थान हासिल किया। जनपद में सभी स्कूलों का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा। 

चम्पावत में जवाहर नवोदय विद्यालय चम्पावत के छात्र हिमांशु फुलारा ने 95.60 फीसदी अंकों के साथ विद्यालय में पहला स्थान प्राप्त किया है। विद्यालय के सूरज जोशी 95 फीसदी अंकों के साथ दूसरा एवं उर्वशी संग्रोला ने 93.80 फीसदी अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया है। विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है। मल्लिकार्जुन स्कूल चम्पावत के पीयूष पांडेय ने 97.2 फीसदी अंकों के साथ पहला, भूमिका पुजारी और सागर पुनेठा ने 94 फीसदी अंकों के साथ दूसरा तथा प्रियंका बिष्ट और शालिनी जोशी ने 93 फीसदी अंकों के साथ संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया है। 

लोहाघाट के छात्रों ने भी दिखाया दम 

डीएवी इंटर कॉलेज के अभिषेक पांडेय ने 93.4 फीसदी अंकों के साथ विद्यालय टॉप किया है। वर्तिका मेहरा ने 90.6 फीसदी और मयंक पांडेय ने 89.4 फीसदी अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया है। होली विज्डम के छात्र अनिरूद्ध वर्मा ने 97.6 फीसदी अंकों के साथ पहला, राशि बुरफाल ने 95.2 और विदुषी पुनेठा ने 95.2 फीसदी अंकों के साथ संयुक्त रूप से दूसरा तथा अंकित ओली ने 93.8 फीसदी अंकों के साथ तीसरा स्थान पाया है। ओकलैंड पब्लिक स्कूल के छात्र प्रवीन सिंह ने 95.4 फीसदी, मनीष बोहरा ने 95.2 फीसदी और राहुल प्रथोली ने 94 फीसदी अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया। राजीव नवोदय विद्यालय लोहाघाट की प्रियंका अधिकारी ने 83.4 फीसदी अंकों के साथ पहला, मोहित सिंगवाल और दीक्षा बोरा ने  82.2 फीसदी अंकों के साथ दूसरा व भुवनेश्वरी ने 81.8 फीसदी अंक लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। मल्लिकार्जुन स्कूल के आयुष अधिकारी 86 फीसदी अंकों के साथ पहले, निकिता बोहरा 84 फीसदी अंकों के साथ दूसरे तथा हर्षित फत्र्याल, अमन बोहरा, मितांशी 78फीसदी अंकों के साथ संयुक्तरूप से तीसरे स्थान पर रहे। केंद्रीय विद्यालय के आशुतोष सिंह ने 94 फीसदी अंक लेकर पहला, पीयूष बोहरा ने 91 फीसदी अंकों के साथ दूसरा तथा श्रेया दीप ने 90.8 फीसदी अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया है। 

खगोल वैज्ञानिक बनना चाहता है अनिरुद्ध 

97.7 फीसदी अंकों के साथ जिले में दूसरे स्थान पर रहे मानेश्वर होली विजडम स्कूल के छात्र अनिरूद्ध वर्मा का इरादा खगोल इंजीनियर बनकर देश की सेवा करने का है। अनिरूद्ध ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता तथा गुरुजनों को दिया है। उनका कहना है कि कठिन मेहनत के बाद उन्होंने यह सफलता अर्जित की है। बचपन से ही होनहार अनिरूद्ध ने हाल ही में जेईई मेंस की परीक्षा 94 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण की थी। मूलरूप से चम्पावत के मल्लीहाट निवासी अनिरूद्ध के पिता राजस्व विभाग में जबकि माता नीलम वर्मा प्राथमिक विद्यालय नरसिंह डांडा में प्रधानाध्यापिका पद पर कार्यरत हैं। 

आइएएस बनना चाहती हैं खुशी

टनकपुर : सीबीएसई की 12वीं परीक्षा में इस बार भी सेंट फ्रांसिस विद्यालय का इंटरमीडिएट का रिजल्ट बेहतर रहा हैं। खुशी अग्रवाल ने इंटरमीडिएट की परीक्षा 97.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया हैं। उन्होंने गणित व शारीरिक विज्ञान में 100-100 अंक प्राप्त किए हैं। खुशी ने बताया कि वह आगे सिविल सर्विस की तैयारी करना चाहती है। वह रोजाना छह घंटे पढ़ाई को समय देती हैं। उन्होंने इस सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरूजनों को दिया है। इसी विद्यालय की शिप्रा ने 96.2 अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान और चारू चंद्र जोशी व वात्सलया भट्ट ने 94.6 अंक प्राप्त कर कक्षा में तृतीय स्थान प्राप्त किया। इधर विद्यालय के प्रधानाचार्य मरिया दास व शिक्षक और शिक्षिकाओं ने होनहार छात्राओं को बधाई दी है।  

केंद्रीय विद्यालयों का परीक्षाफल रहा शत प्रतिशत

बनबसा : सीबीएससी बोर्ड के इंटरमीडिएट परीक्षा में दोनों केंद्रीय विद्यालय का परिणाम शत प्रतिशत रहा। केंद्रीय विद्यालय नंबर दो में कनक सोराड़ी ने 97 फीसद अंक प्राप्त कर विद्यालय टॉप किया। वहीं प्रज्ञा तिवारी ने 96.6 प्रतिशत अंक व विशाल पाल ने 96.2 प्रतिशत अंक के साथ दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया। जबकि केंद्रीय विद्यालय नंबर एक में गरिमा नेगी ने 94.2 प्रतिशत, योगेश भट्ट ने 93 फीसद तथा भारत भट्ट ने 92.8 फीसद अंक हासिल कर विद्यालय में क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। 97 अंक प्राप्त कर कनक ने बताया कि वह भविष्य में प्रोफेसर बनना चाहती है। कनक के पिता हरि चंद्र पूर्व सैनिक है जबकि माता शशि अध्यापक हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस