हल्द्वानी, [जेएनएन]: नैनीताल जिले के हल्द्वानी में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने खेल महाकुंभ का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि खेल महाकुंभ के आयोजन का मुख्य उद्देश्य गांव और गरीब खेल प्रतिभाओं को उभारना है। इसके जरिए सरकार प्रदेश में खेल का महौल बना रही है। 

जिले के प्रभारी मंत्री और वन मंत्री हरक सिंह रावत ने जनपद स्तरीय प्रथम खेल महाकुंभ का हल्द्वानी स्टेडियम में शुभारंभ किया। खेल महाकुंभ का पहला खो-खो मैच रामगढ़ और ओखलकांडा की बालिकाओंं के बीच खेला गया, जिसमें ओखलकांडा की टीम विजयी रही। 

कैबिने ट मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि खेल महाकुंभ का उद्देश्य गांवों की खेल प्रतिभाओं को एक मंच देना है, ताकि वो भी अपना हुनर दिखा सके। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों और अविभावकों से अपील की कि वे अपने बच्चों को खेलने के लिए प्रोत्साहित करें, जिससे बच्चे शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहें।

उन्होंने कहा कि खेल प्रतियोगिता में हार-जीत से ज्यादा प्रतिभाग करना जरूरी होता है। इससे खेल भावना से एकता और समर्पण की भावना बढती है। 

वहीं इस दौरान जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि खेल महाकुंभ में विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में लगभग आठ हजार खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं। ये खेल महाकुंभ एक सप्ताह चलेगा।

यह भी पढ़ें: चमोली के सतेंद्र रावत का इंडिया बॉक्सिंग टीम में चयन

यह भी पढ़ें: स्पेन में फुटबाल खेलेंगे दून के सार्थक व स्नेहिल

यह भी पढ़ें: लक्ष्य, कुहू और रोहित को बैडमिंटन के मेन ड्रा में मिली एंट्री

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस