जागरण संवाददाता, रानीखेत अल्मोड़ा : द्वाराहाट सीट से भाजपा के बागी कैलाश भट्ट पूर्व घोषणा के अनुरूप निर्दल उम्मीदवार के तौर पर नामांकन पत्र भरने उपमंडल मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने भाजपा हाइकमान पर जमीनी कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि वह किसी भी सूरत में मैदान नहीं छोडेंगे। उन्होंने कहा कि वह राज्य आंदोलनकारी रहे हैं। क्षेत्र की ज्वलंत समस्याओं की समझ है। बीते 17 वर्षों से भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता रहे लेकिन पार्टी व संगठन के प्रति समर्पणभाव के बदले हाइकमान ने तीसरी बार टिकट काटा है। उन्होंने पूर्व ब्लाक प्रमुख पत्नी ममता भट्ट व समर्थकों के साथ नामांकन पत्र दाखिल किया।

होटलस्वामी हैं निर्दल कैलाश 

भाजपा से टिकट कटने पर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे कैलाश भट्ट एक होटल और दो वाहनों के स्वामी हैं। उनके पास 30 ग्राम व पत्नी के पास 160 ग्राम सोना है। बैंक के खातों में एक लाख पचास हजार रुपये हैं। जबकि अपने पास नकद राशि 90 हजार व पत्नी के पास 55 हजार है। उनके पास ऊचाकोट में 26 नाली कृषि योग्य पैतृक भूमि भी है।

उक्रांद के पुष्पेश ने कराया नामांकन 

द्वाराहाट विधानसभा सीट से उत्तराखंड क्रांति दल के उम्मीदवार पूर्व विधायक पुष्पेश त्रिपाठी ने नामांकन पत्र दाखिल किया। 

68 लाख की अचल संपत्ति के मालिक हैं पुष्पेश 

उत्तराखंड क्रांतिदल के पूर्व विधायक पुष्पेश त्रिपाठी के पास अपनी एक कार है। उनके पास एक तोला सोना जबकि पत्नी के पास पांच तोला सोना है।  विजयपुर में पैतृक आवासीय मकान है। बैंक में पचास हजार तथा पत्नी के नाम चालीस हजार जमा हैं। अपने नाम की दो लाख की एलआइसी तथा पत्नी के नाम  1.59 लाख की एलआइसी है। पुष्पेश के पास 68 लाख की अचल संपत्ति तो पत्नी के नाम की चार लाख की संपत्ति दर्ज की गई है।

Edited By: Prashant Mishra