हल्द्वानी, जेएनएन : कामयाबी के लिए कठिन परिश्रम के अलावा कोई शॉट कट या दूसरा रास्ता नहीं हो सकता। ईमानदारी से की गई मेहनत जरूर कामयाबी दिलाती है। यह कहना है सीबीएसई की 12वीं परीक्षा में 99.4 फीसद अंक प्राप्त करने वाले इशान जैन का। काठगोदाम स्थित सेंट थेरेसा के छात्र इशान का परिवार भोटियापड़ाव स्थित सिविल लाइन में रहता है। पिता एनके गर्ग इंडियन बैंक में वरिष्ठ प्रबंधक के पद पर कार्यरत है। मां अर्पणा गर्ग गृहिणी हैं। 

इशान ने बताया कि वह रोजाना दस से 12 घंटे का समय अपनी पढ़ाई को देते थे। टीवी और मोबाइल से तो पूरी तरह दूरी बना ली थी। किसी तरह की कोचिंग लेने के बजाय शेड्यूल बनाकर सेल्फ स्टडी की। इशान ने मैथ, इंग्लिश, कंप्यूटर साइंस में पूरे 100 नंबर प्राप्त किए हैं, जबकि फिजिक्स व केमिस्ट्री में 99 अंक हैं। इशान कहते हैं कि लक्ष्य निर्धारित कर उसे प्राप्त करने के लिए ईमानदारी के साथ जुटने से मंजिल पाना आसान हो जाता है। उनका अगला लक्ष्य जेईई एडवांस है। 

इशान के पिता एनके गर्ग ने फोन पर बताया कि वह रुद्रपुर में कार्यरत हैं। स्कूल प्रधानाचार्य ने फोन कर बच्चे की कामयाबी की सूचना दी। वह खुशी ने फूले नहीं समाए। गर्ग ने बताया कि कोरोना संक्रमण के खतरे के कारण बाहर से कुछ नहीं ले जा सकते, घर पर जाकर ही कुछ स्पेशल बनाएंगे। बेटे की कामयाबी से परिवार काफी खुश है।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस