Move to Jagran APP

रुद्रपुर सीट : शिव अरोरा ने बांधा भगवा साफा, ठुकराल ने कहा-बेदाग निकलूंगा जनता की अदालत में

ठुकराल ने भाजपा की तरफ से उनका टिकट काटे जाने को लेकर कहा कि इस बार वह कम से कम 50 हजार वोटों से चुनाव जीतते कुछ लोगों ने साजिश करके उनका टिकट कटवा दिया। इस बार वह जनता की अदालत में वह बेदाग होकर जीत के साथ बाहर निकलेंगे।

By Prashant MishraEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 10:29 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 10:29 PM (IST)
रुद्रपुर सीट : शिव अरोरा ने बांधा भगवा साफा, ठुकराल ने कहा-बेदाग निकलूंगा जनता की अदालत में
ठुकराल ने कहा कि जनता उनको एक बार फिर सेवा का मौका देने को तैयार बैठी है।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के अंतिम दिन रुद्रपुर कलक्ट्रेट का नजारा बदला नजर आया। भाजपा से जिलाध्यक्ष शिव अरोरा ने टिकट मिलने के बाद आज नामांकन किया। खास बात है कि उनकी पूरी टीम ने भगवा साफा व गमछा बांध रखा था। शिव अरोरा ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री पुष्कर ङ्क्षसह धामी के नेतृत्व में निश्चित ही जनता के विश्वास पर खरा उतरेंगे। निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर विधायक राजकुमार ठुकराल भी भगवा साफे व गमछे में नजर आए। नामांकन के बाद ठुकराल ने कहा कि जो भी आरोप लगाए गए हैं। उन आरोपों से वह बेदाग निकलेंगे। जनता उनको एक बार फिर सेवा का मौका देने को तैयार बैठी है। 

loksabha election banner

रुद्रपुर विधानसभा सीट इन दिनों पूरे कुमाऊं ही नहीं पूरे प्रदेश के लिए चर्चा का विषय बन गई है। ङ्क्षहदुत्व के एजेंडे को लेकर जहां अब भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी भाजपा जिलाध्यक्ष शिव अरोरा व वर्तमान विधायक राजकुमार ठुकराल आमने सामने आ गए हैं। दोनों नेताओं ने अपने नामांकन शुक्रवार को आरओ के सामने दाखिल किए। फर्क सिर्फ इतना रहा कि जो कुछ दिनों पहले तक एक ही निशान व एजेंडे में साथ चलने का दम भर रहे थे, वह आज अलग-अलग नजर आए। भाजपा की तरफ से विधायक राजकुमार ठुकराल का टिकट ऐन मौके पर काट देने के बाद जिले की यह सीट रोमांचक चुनाव के लिए तैयार हो गई है।

नामांकन करने पहले पहुंचे भाजपा जिलाध्यक्ष व प्रत्याशी शिव अरोरा ने अपनी जीत जहां पूरी तरह निश्चित मानते हुए विकास की गंगा बहाने का अपना वादा जनता से किया। वहीं विधायक राजकुमार ठुकराल ने भाजपा की तरफ से उनका टिकट काटे जाने को लेकर कहा कि इस बार वह कम से कम 50 हजार वोटों से चुनाव जीतते, कुछ लोगों ने साजिश करके उनका टिकट कटवा दिया। जनता की अदालत में इस बार वह जो भी आरोप लगाए गए हैं, आडियो वायरल कर उनकी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया गया है, निश्चित ही जनता की अदालत से वह बेदाग होकर जीत के साथ बाहर निकलेंगे। नामांकन में दोनों प्रत्याशियों के समर्थकों की नारेबाजी के बाद जिला प्रशासन ने कलक्ट्रेट के चप्पे -चप्पे पर पुलिस व सीमा सुरक्षा बल के जवानों की तैनाती की थी। जिससे दोनों प्रत्याशियों के समर्थकों में कोई टकराव न होने पाए।

टकराव बचाने के लिए दूसरा गेट खोला 

भाजपा प्रत्याशी शिव अरोरा ने विकास भवन के सामने गेट से कलक्ट्रेट परिसर में प्रस्तावकों के साथ प्रवेश कर आरओ कक्ष में नामांकन पत्र जमा किया। अरोरा के समर्थक गेट पर नारेबाजी करते रहे। कुछ समय बाद निर्दल से विधायक राजकुमार ठुकराल के पर्चा जमा करने के आने की सूचना मिली तो पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया। अरोरा व ठुकराल के समर्थकों में टकराव न हो, इसलिए पुलिस ने हल्द्वानी हाईवे स्थित कलक्ट्रेट परिसर गेट से ठुकराल व उनके प्रस्तावकों को नामांकन दाखिल के लिए जाने दिया। इससे नामांकन के दौरान शांति व्यवस्था बनी रही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.