काशीपुर, जेएनएन : पांच साल में रुपये दोगुना करने का झांसा देने वाली बीमा कंपनी खातेदारों का करोड़ों रुपये हड़प कर फरार हो गई। कंपनी के एजेंटों ने कोतवाली में तहरीर देकर बीमा कंपनी के संचालकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई हैै। इस सिलसले में मिस्सरवाला निवासी मोहम्मद असलम, अहमद, मोहम्मद नाजिम, वसीम अहमद, मोहम्मद इकराम, मोहम्मद फारुख, मोहम्मद यामीन व नासिर हुसैन गुरुवार को कोतवाल चन्द्र मोहन सिंह से मिले।

चंदौसी के पांच लोगों ने खोली थी शाखा

काेतवाल को तहरीर देकर एक एजेंट ने बताया कि काशीपुर में चंदौसी के रहने वाले पांच लोगों ने 26 अप्रैल 2015 को बीमा कंपनी की शाखा खोली है। कंपनी का मुख्यालय रामपुर तथा पंजीकृत कार्यालय चंदौसी बताया। बताया कि इसकी शाखाएं मुरादाबाद धामपुर काशीपुर देवरिया आदि शहरों में भी हैं। कंपनी के संचालकों ने मोटा मुनाफा दिलाने का झांसा देकर कुछ लोगों को खाताधारक बनाकर करीब दो करोड़ रुपए जमा करवा लिए। साथ ही कुछ को नौकरी का झांसा दिया। जमा रकम पांच वर्षों में दोगुनी करने के लिए बांड भी जारी कर दिए।

पैसे मांगने पर जान से मारने की दी गई धमकी

बीमा की राशि का जब समय पूरा होने पर जमा रकम का भुगतान नहीं किया गया। पैसा मांगने पर जान से मारने की धमकी दी जाने लगी। इस बीच बहाने से बांड जमा कराने के बादसंचालक कार्यालय बंद कर भाग गए। कंपनी के एक संस्थापक को सरकारी कर्मचारी बताया गया है। एक एजेंट ने बताया कि खातेदारों से बचने के लिए मुंह ढककर घूमना पड़ रहा है।

एजेंट की तहरीर पर मामले की जांच की जा रही है

राजेश भट्ट, अपर पुलिस अधीक्षक, काशीपुर ने बताया कि धन दोगना करने का झांसा देकर खातेदारों के करोड़ों रुपये लेकर बीमा कंपनी के भाग जाने का मामला प्रकाश में आया है। कंपनी के एजेंटों की तहरीर पर जांच की जाएगी। जांच में दोषी पाए जाने पर कंपनी के संचालकों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : दुर्गा सिटी सेंटर स्थित हॉस्टल में रहकर एनडीए की तैयारी करने वाला युवक लापता

यह भी पढ़ें : फेसबुक पर एक किशोरी की आपत्तिजनक वीडियो अपलोड करने पर मुकदमा दर्ज 

 

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस