Move to Jagran APP

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि उत्तराखंड में संक्रमण फैला तो राज्य सरकार होगी जिम्मेदार

शराब की दुकानें खोलने को लेकर विपक्ष ने सरकार पर हमला बोला है। नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने कहा कि उत्तराखंड में संक्रमण फैला तो इसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 03:17 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 03:17 PM (IST)
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि उत्तराखंड में संक्रमण फैला तो राज्य सरकार होगी जिम्मेदार
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि उत्तराखंड में संक्रमण फैला तो राज्य सरकार होगी जिम्मेदार

हल्द्वानी, जेएनएन : शराब की दुकानें खोलने को लेकर विपक्ष ने सरकार पर हमला बोला है। नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने कहा कि उत्तराखंड में संक्रमण फैला तो इसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी।

loksabha election banner

बुधवार को मीडिया को जारी बयान में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि भारत सरकार के निर्देश के अनुसार फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है। प्रदेश में शराब की दुकानें खुलते ही फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियम मजाक बनकर रह गए हैं। अगर इस नियम के उल्लंघन के कारण संक्रमण फैलता है तो इसकी पूर्ण जिम्मेदारी सरकार की होगी। शराब की दुकानों की व्यवस्था पुलिस व प्रशासन के द्वारा किया जाना संभव नहीं है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि गरीबों को बंटा राशन भी खत्म हो गया है। सरकार अपना पूरा ध्यान गरीबों को राशन वितरित करने में लगाए। सामाजिक संस्थाएं लगातार राशन बांट रही हैं।

अब उनकी हिम्मत भी जवाब देने लगी है। इंदिरा कहती हैं कि दुनिया के मशहूर अर्थशास्त्रियों ने राय दी है कि गरीब जनता के खाते में सीधे पैसे डालने की आवश्यकता है। कच्चे राशन के अलावा अन्य जरूरी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए यह कदम उठाना जरूरी है। वहीं प्रदेश में ओलावृष्टि के कारण किसानों की रबी, फल एवं सब्जियों की फसल को भारी नुकसान हुआ है। इसका भी तत्काल संज्ञान लेकर किसानों को हुए नुकसान की भरपाई की जाए।

यह भी पढें

आरोग्य सेतु एप पर कोरोना पॉजिटिव ट्रेस होने पर सितारगंज में मचा हड़कंप

काफी दिनों से नहीं खुला था कमरा, मकान मालिक ने अंदर जाकर देखा तो होश उड़ गए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.