Move to Jagran APP

नेता प्रतिपक्ष बोलीं-कांग्रेसी विधायक वेतन-भत्ते में कटौती के लिए तैयार, जारी क‍िया पत्र

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर कांग्रेसी विधायक वेतन-भत्तों से तीस प्रतिशत कटौती को तैयार हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 07:20 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 07:20 PM (IST)
नेता प्रतिपक्ष बोलीं-कांग्रेसी विधायक वेतन-भत्ते में कटौती के लिए तैयार, जारी क‍िया पत्र
नेता प्रतिपक्ष बोलीं-कांग्रेसी विधायक वेतन-भत्ते में कटौती के लिए तैयार, जारी क‍िया पत्र

हल्द्वानी, जेएनएन : कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर कांग्रेसी विधायक वेतन-भत्तों से तीस प्रतिशत कटौती को तैयार हैं। नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने पार्टी के विधायकों का सहमति पत्र मुख्यमंत्री व विधानसभा अध्यक्ष को जारी किया है। डॉ. इंदिरा ने कहा कि नीतिगत मामलों में मुख्यमंत्री प्रतिपक्ष को विश्वास में नहीं लेते हैं। उनके द्वारा प्रदेश अध्यक्ष और उनसे कोई वार्ता नहीं की गई। मगर जनहित को प्राथमिकता देते हुए कांग्रेस विधायक कटौती करवाएंगे।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण से निपटने को लेकर कैबिनेट ने एक साल तक विधायकों के वेतन-भत्तों से कटौती करने का फैसला लिया था। नियमों के मुताबिक इसमेें विधायकों की सहमति जरूरी होती है। उस दौरान कांग्रेस ने यह कहते हुए विरोध जताया था कि किसी भी फैसले को लेकर सरकार विपक्ष से राय-मशविरा नहीं लेती। संकट की इस घड़ी में विपक्ष को तवज्जों देनी चाहिए।

मीडिया में जारी बयान में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि संक्रमण के इस दौर में कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता लोगों की मदद में जुटे हैं। जनहित का मामला होने की वजह से सभी विधायकों से वार्ता की गई। जिसके बाद कटौती का सहमति पत्र सरकार को भेज दिया गया है। डॉ. इंदिरा ने कहा कि विपक्ष की भूमिका को समझते हुए मुख्यमंत्री व सरकार को नीतिगत फैसलों व किसी भी अपेक्षा को लेकर पक्ष जरूर जानना चाहिए।

ट्रैकिंग और पर्यटन के लिए हिमालय खुला, लेकिन कोरोना के कारण पसरा है सन्नाटा 

सरकार के फैसलों से असंतुष्ट ट्रांसपोर्ट कारोबारी व्यवसाय बदलने के लिए होने लगे मजबूर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.