Move to Jagran APP

इंडियन ऑयल डिपो के बाहर टैंकरों से तेल चोरी पकड़ी, स्कूटी व चोरी का तेल छोड़कर भागे

लालकुआं स्थित इंडियन ऑयल डिपो के तेल टैंकरों से पेट्रोल-डीजल चोरी पकड़ी गई। सूचना पर पुलिस ने छापेमारी कर मौके से 40 लीटर डीजल एवं एक स्कूटी बरामद की। आरोपित फरार हो गए।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 02:11 PM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 02:11 PM (IST)
इंडियन ऑयल डिपो के बाहर टैंकरों से तेल चोरी पकड़ी, स्कूटी व चोरी का तेल छोड़कर भागे
इंडियन ऑयल डिपो के बाहर टैंकरों से तेल चोरी पकड़ी, स्कूटी व चोरी का तेल छोड़कर भागे

नैनीताल, जेएनएन : लालकुआं स्थित इंडियन ऑयल डिपो के तेल टैंकरों से पेट्रोल-डीजल चोरी पकड़ी गई। सूचना पर पुलिस ने छापेमारी कर मौके से 40 लीटर डीजल एवं एक स्कूटी बरामद की। पुलिस टीम को देख आरोपित फरार हो गए। शुक्रवार की शाम को राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने एक स्कूटी व टैंकरों से निकाला गया 40 लीटर डीजल बरामद किया। इस दौरान टैंकरों से तेल निकाल रहे तीन चार लोग भाग गए। पुलिस ने स्कूटी को सीज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां पर इंडियन आयल के टैंकरों से पेट्रोल डीजल चोरी का कारोबार पिछले लंबे समय से चल रहा है। इस बाबत जानकारी लेने पर इंडियन ऑयल के मैनेजर राजेश कुमार ने कहा कि टैंकर के डिपो से बाहर निकलने के बाद उनकी कोई जवाबदारी नहीं है। उन्होंने कहा पेट्रोल पंपों से कम आपूर्ति की शिकायत आने के उपरांत ही उनके द्वारा कार्रवाई की जाती है। फिलहाल अभी तक कोई शिकायत नहीं आई है।

लालच में खतरे को दावत
इंडियन आयल डिपो के अंदर लाखों लीटर डीजल व पेट्रोल का भंडारण है। चालक व कुछ स्थानीय लोग थोड़े से लालच में बाहर खड़े टैंकरों से तेल निकालने का कारोबार करते है। ऐसे में कभी तेल निकालते समय एक चिंगारी भी अगर टैंकर में पड़ गई तो भयंकर अग्निकांड हो सकता है।

loksabha election banner

बनभूलपुरा पुलिस ने दबोचा स्मैक तस्कर
बनभूलपुरा थाना पुलिस ने स्मैक संग तस्कर को गिरफ्तार जेल भेज दिया है। आरोपित पूर्व में चाकू संग पकड़ा जा चुका है। जेल से बाहर आने के बाद वह तस्करी के धंधे से जुड़ गया था। बनभूलपुरा थानाध्यक्ष दिनेश नाथ महंत ने बताया कि एसआइ मनोज कुमार के नेतृत्व में टीम चोरगलिया बुध बाजार के पास चेकिंग कर रही थी। इस बीच गफूर बस्ती निवासी महबूब उर्फ ट्यूमर पुलिस को देख भागने लगा। पीछा कर उसे पकड़ा गया तो तलाशी में उसके पास से तीन ग्राम स्मैक, कागज के दस टुकड़े व 2500 की नकदी बरामद हुई। उसने बताया कि बहेड़ी स्टेशन के पास से वह माल खरीदकर लाया था। पुलिस अब बेचने वाले के बारे में जानकारी जुटा रही है।

चोरी का तीसरा आरोपित पकड़ा

दमुवाढूंगा स्थित घर में चोरी करने वाले तीसरे युवक को भी पुलिस ने पकड़ लिया है। शुक्रवार को उसे जेल भेज दिया। एसओ काठगोदाम कमाल हसन ने बताया कि दमुवाढूंगा निवासी सरस्वती के घर से चोरों ने दो बक्से पार किए थे। मामले में दो युवकों को गिरफ्तार कर 19 हजार की नकदी व अन्य सामान बरामद कर लिया गया था। गुरुवार रात तीसरे आरोपित सूरज कुमार पुत्र राजेंद्र प्रसाद निवासी जमरानी टेंपो स्टैंड दमुवाढूंगा को भी गिरफ्तार कर उसके पास से पासबुक आदि बरामद की गई।

यह भी पढ़ें : हाथी दांत के साथ एसओजी के हत्थे चढ़ा तस्कर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.