Move to Jagran APP

कुमाऊं के सबसे बड़े कॉलेज में निर्दलीय धामी का कब्जा, नैनीताल के डीएसबी में एबीवीपी का दबदबा

कुमाऊं के सबसे बड़े डिग्री कॉलेज एमबीपीजी में अध्यक्ष पद पर एक बार फिर निर्दलीय की जीत हुई है। डीएसबी परिसर में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी ने परचम लहराया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 07:32 AM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 07:32 AM (IST)
कुमाऊं के सबसे बड़े कॉलेज में निर्दलीय धामी का कब्जा, नैनीताल के डीएसबी में एबीवीपी का दबदबा
कुमाऊं के सबसे बड़े कॉलेज में निर्दलीय धामी का कब्जा, नैनीताल के डीएसबी में एबीवीपी का दबदबा

हल्द्वानी, जेएनएन : कुमाऊं के सबसे बड़े डिग्री कॉलेज एमबीपीजी में अध्यक्ष पद पर एक बार फिर निर्दलीय की जीत हुई है। बागी राहुल धामी ने 603 वोटों से जीत दर्ज कर एनएसयूआइ की उम्मीदों पर तो पानी फेरा ही साथ में एबीवीपी का विजय रथ भी रोक दिया। निर्दलीय धामी को 1540 वोट मिले। जबकि एबीवीपी के कमलेश भट्ट को 937 व एनएसयूआइ के गोविंद दानू को 598 वोट ही मिले।

loksabha election banner

मतदान के बाद 16 राउंड की काउंटिंग में निर्दलीय राहुल धामी हमेशा आगे रहे। छात्र उपाध्यक्ष पद पर नीरज बिष्ट ने अपने प्रतिद्वंदी राजेंद्र तिवारी को 823 वोटों के अंतर से हराया। छात्रा उपाध्यक्ष पद पर निशा डांगी ने कोमल आर्या को 1072 वोट, सचिव पद पर कौशल जीना ने गणेश सिंह को 1003 वोट, संयुक्त सचिव पद पर कमलेश सिंह ने नीमा गोश्वामी को 120 वोट, कोषाध्यक्ष पद पर दीपक सिंह मेवाड़ी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी करन जायसवाल को 1175 वोट, विवि प्रतिनिधि पद पर सौरभ पलडिय़ा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी दीपक को 132 वोट से हराकर जीत दर्ज की। वहीं, सांस्कृतिक सचिव पद पर कमल कुड़ाई निर्विरोध चुने गए। जबकि कला संकाय प्रतिनिधि पद पर मनोज सिंह ने 154, विज्ञान संकाय प्रतिनिधि पद पर गौरव रावत ने 231 व वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि पद पर विशु शर्मा ने पूजा दानू को 29 वोट से हराया। नवनिर्वाचित छात्रसंघ कार्यकारिणी को मंगलवार को प्राचार्या डॉ. बीना खंडूड़ी शपथ दिलाएंगी।

त्रिकोणीय मुकाबले में एनएसयूआइ के अमन को हराया

नैनीताल : डीएसबी परिसर में छात्रसंघ चुनाव के सबसे महत्वपूर्ण अध्यक्ष पद पर एबीवीपी ने परचम लहराया है। यहां परिषद के विशाल वर्मा ने एनएसयूआइ के अमन को मात दी। सचिव पद पर हिमांशु भट्ट, छात्रा उपाध्यक्ष पद पर पूजा रौतेला, छात्र उपाध्यक्ष पद पर अमन सिंह राणा, सांस्कृतिक सचिव पद पर करन सिंह बिष्टï, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद पर प्रांजलि चंदोला ने जीत दर्ज की है। संयुक्त सचिव पद पर राकेश कुमार व विज्ञान संकाय प्रतिनिधि पद पर चेतना कत्यूरा निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए। सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 10:30 से दोपहर 01:30 बजे तक मतदान चला, जिसमें 5134 में से 2802 छात्राओं ने वोट डाले। फिर दोपहर दो बजे मतगणना शुरू हुई। अध्यक्ष पद पर 2018-19 में एबीवीपी के बागी महेश सिंह महर ने एबीवीपी प्रत्याशी पूनम बवाड़ी को पराजित किया था, बाद में महेश भाजपा में शामिल हो गए थे।

नोटा व निरस्त वोट भी कम नहीं

चुनाव में निरस्त वोटों के साथ ही नोटा वाले छात्रों की संख्या भी कम नहीं रही। अध्यक्ष पद पर नोटा के 36 मत पड़े और 30 वोट निरस्त किए गए। छात्रा उपाध्यक्ष पद पर नोटा के 67 व निरस्त वोट 49, छात्र उपाध्यक्ष पद पर नोटा 38 व निरस्त 43, सचिव पद पर नोटा 70, निरस्त 59, कोषाध्यक्ष पद पर नोटा व निरस्त 35-35, विवि प्रतिनिधि पद पर नोटा 96 व निरस्त 48 और सांस्कृतिक सचिव पद पर नोटा के 97 व 43 वोट निरस्त घोषित किए गए।

धारा-144 की खुलेआम उड़ीं धज्जियां

चुनाव के दौरान भले ही कॉलेज के दो सौ मीटर दायरे में धारा-144 लगी हो, मगर मल्लीताल से राजभवन जाने वाले मुख्य गेट से चंद कदम की दूरी से ही प्रत्याशियों के समर्थकों का हुजूम वोटरों को लुभाता रहा। कुल 15 बूथों में अधिकांश में लंबी कतार लगी रही, खासकर छात्राओं में उत्साह देखने को मिला।

यह भी पढ़ें : छात्रसंघ चुनाव : कुमाऊं के 18 डिग्री कॉलेजों में लहराया भगवा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.