जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Haldwani MBPG College : कुमाऊं के सबसे बड़े महाविद्यालय एमबीपीजी कॉलेज का भी अजब हाल है। शुरू में सीटों के मुकाबले आवेदन ज्यादा आ गए तो सीटें बढ़ाने के लिए आंदोलन शुरू हो गए थे। जिसके बाद शासन ने एक हजार सीटें बढ़ा दीं। मगर अब हाल ये है किन सीटों पर प्रवेश लेने के लिए विद्यार्थी आगे हीं नहीं आ रहे।

25 प्रतिशत विद्यार्थी भी नहीं पहुंचे

एमबीपीजी कालेज में 3120 सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के बाद शेष पंजीकृत विद्यार्थियों के लिए सीटें तो बढ़ा दीं, पर अब तक प्रवेश लेने के लिए 25 प्रतिशत विद्यार्थी भी नहीं पहुंचे हैं। अब 29 और 30 सितंबर को सिर्फ बीए 50 प्रतिशत से कम अंक वाले विद्यार्थियों को मौका मिलेगा।

इससे पहले पांच बार जारी हो चुकी मेरिट लिस्ट

महाविद्यालय में पांच मेरिट सूची जारी करने के बाद भी आनलाइन और आफलाइन आवेदन करने वाले बीए में 1780, बीकाम में 320 और बीएससी में 92 आवेदन पेंडिंग रह गए थे। जिन्हें प्रवेश दिलाने के लिए छात्र नेताओं ने कई बार हंगामा किया, यहां तक की प्राचार्य कक्ष की छत पर चढ़कर विरोध भी जताया।

दो दिनों में सिर्फ 514 विद्यार्थियों ने लिया प्रवेश

इस दौरान मामला शांत करने के लिए पुलिस बुलानी पड़ गई थी। तब महाविद्यालय प्रशासन की ओर से सीटें बढ़ानेे के लिए शासन को पत्र भेजा गया था। जिस पर सहमति मिली तो 27 और 28 सितंबर को बीकाम, बीएससी और बीए 50 प्रतिशत से अधिक अंक वाले विद्यार्थियों को प्रवेश दिया गया। लेकिन इन दो दिनों में सिर्फ 514 विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया। अब बीए के 50 प्रतिशत से कम अंक वाले विद्यार्थियों की बारी है।

बीए के विद्यार्थी यहां चेक करें अपना नाम

बीए 50 प्रतिशत से कम अंक वाले विद्यार्थियों को गुरुवार और शुक्रवार को प्रवेश दिया जाएगा। जिन विद्यार्थियों ने सूची में अपना नाम चेक करना है वे महाविद्यालय की आफिशियल वेबसाइट https://www.mbgpgcollege.org/merit-list-2022 पर विजिट कर सकते हैं।

Edited By: Rajesh Verma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट