हल्द्वानी, जेएनएन : विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ढाई लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। आरोप है कि रकम मिलने के बाद युवती विदेश में युवक को छोड़कर फरार हो गई। किसी तरह वह वापस घर लौटा। उसने पुलिस से शिकायत की है।

कोतवाली पहुंचे ग्राम हिम्मतपुर मल्ला निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि होटल मैनेजमेंट का कोर्स करने के बाद उसका बेटा गुरुग्राम में नौकरी करने लगा। चार साल पूर्व उसकी मुलाकात बागेश्वर निवासी एक युवती से हुई। फरवरी 2018 में युवती ने उसे विदेश में बढिय़ा नौकरी दिलाने का झांसा दिया और इसके ऐवज में ढाई लाख देने को कहा। जिसके बाद पहली किस्त के तौर पर पचास हजार रुपये खाते में डाले गए। एक माह बाद एक लाख 98 हजार और दिए गए। 28 मार्च 2018 को दोनों मास्को के लिए रवाना हो गए। जहां 70 हजार प्रति माह की नौकरी दिलाने की बात पूर्व में तय हुई थी। आरोप है कि मास्को पहुंचने के बाद बागेश्वर निवासी युवती फरार हो गई। तीन-चार दिन बाद युवक भी हल्द्वानी लौट आया।

पीडि़त का आरोप है कि युवती इससे पूर्व पहाड़ के कई युवकों संग धोखाधड़ी कर चुकी है। उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। कोतवाल विक्रम सिंह राठौर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें : जेनरिक दवाएं और अनावश्यक टेस्ट लिखने वाले डॉक्‍टरों को हाई कोर्ट का बड़ा झटका

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में 323 फैक्ट्रियों पर लग सकता है ताला, जानिए क्‍या है कारण

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Skand Shukla