जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: बनभूलपुरा थाना क्षेत्र निवासी महिला ने पति व ससुरालियों पर दहेज के लिए घर से निकालने का आरोप लगाया है। थाने में तहरीर देकर कहा है कि बीते 11 साल से ससुराली उसके साथ मारपीट व गाली-गलौज कर रहे हैं और अनैतिक रूप से पैसे की मांग कर रहे हैं।

शहाना पत्नी शाहिद हुसैन पुत्री अब्दुल अजीज निवासी छोटी रोड निशात मेमोरियल स्कूल के पास इन्द्रानगर थाना बनभूलपुरा हल्द्वानी जिला नैनीताल की निवासी है। पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि उसका विवाह शाहिद पुत्र अकबर हुसैन उर्फ लल्लू निवासी 13 बीधा, इन्द्रानगर पश्चिमी वार्ड न 14, हल्द्वानी के साथ मुस्लिम रीति - रिवाजो के अनुसार 11 वर्ष पूर्व हुआ था। पिता ने अपनी हैसियत से अधिक शादी में दहेज दिया था । इसके बाद भी कम दहेज लाने के लिए ससुराल पक्ष के लोग लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं। मह‍िला के 8 और 9 साल के दो बच्चे भी हैं।

पीड़िता का कहना है कि उसका पति शाहिद नशेड़ी किस्म का व्यक्ति है। आए दिन नशे की हालत में गाली - गलोच व मारपीट करने लगता है। जिससे महिला अपने मायके जाकर रहने लगी। जिसके लिए एक प्रार्थना पत्र सन, 2018 में महिला हेल्पलाइन हल्द्वानी को दिया था। जिसमें दोनों पक्षो के बीच कोई समझौता नही हो पाया था। परन्तु कुछ सभ्य लोगो के समझाने के बाद महिला अपने ससुराल वापिस चली गई । लेकिन कुछ समय बाद पति ने फिर से वही वर्ताव शुरू कर दिया। अपने घर से तीस हजार रूपये लाने की मांग करने लगा। आरोप है कि महिला ने जब पति शाहिद से पैसे दे पानी में असमर्थता व्यक्ति की तो जेठ वाहिद हुसैन व जाहिद हुसैन अनुचित पैसे की मांग करने लगे।

ऐसे में मजबूर होकर महिला ने मायके वालों की मदद से 30 हजार रूपये लाकर दिए। आरोप लगाया है कि उसका पति शाहिद आए दिन शराब के नशे में उसके कमरे में पहुंचकर अप्राकृतिक कृत्य करने का प्रयास करने लगा। इनकार करने पर मारपीट की। आरोप है कि पति व जेठ आदि ने फिर से 10 हजार रुपये देने की मांग शुरू कर दी। जिसके लिए मायके वालों पर अनुचित दबाव डालना शुरू किया। काफी प्रयास के बाद भी पैसे नहीं मिले तो पीड़िता को घर से बाहर निकाल दिया। कहा कि जब तक पैसे का इंतजाम नही हो जाता तब तक यहां मत आना। ऐसे में पीड़िता अब अपने मायके में रहने लगी है। आरोप है कि उस का पति मायके में आकर प्रार्थीनी के माता - पिता के साथ गाली - गलौच व मारपीट करता है। जिससे पीड़िता मानसिक अवसाद में है । बनभूलपुरा पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Edited By: Prashant Mishra