जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Uttarakhand Bandh : अंकिता हत्याकांड (Ankita Murder case) के विरोध में रविवार को बाजार बंद का आह्वान हल्द्वानी में बेअसर रहा। राजनीतिक व सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग दिनभर बाजार में घूमकर बंद की अपील करते रहे, लेकिन कहीं असर नहीं दिखा। बाजार पूरी तरह से खुला रहा। बैंक व शैक्षणिक संस्थान रविवार का अवकाश होने के चलते बंद रहे, लेकिन कुछ संस्थानों में गांधी जयंती के आयोजन हुए।

बैठक कर बनाई थी रणनीति

बीते शनिवार को पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल, उत्तराखंड क्रांति दल, कांग्रेस व अन्य सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों की बैठक हुई थी। इस दौरान एक सुर में रविवार को बाजार बंद करने का आह्वान किया गया था। इसके अलावा इंटरनेट मीडिया पर उत्तराखंड बंद की भ्रामक पोस्ट वायरल हो रही थी। बंद के एलान व इंटरनेट मीडिया की पोस्ट के बाद पुलिस अलर्ट हो गई थी।

ये भी पढ़ें : Ankita Murder Case : अंकिता को न्याय के लिए उत्तराखंड बंद का मिलाजुला असर, मसूरी में दोपहर तक बंद रहे बाजार 

जगह-जगह पुलिस व पीएसी का पहरा

रविवार को शहर के अलग-अलग स्थानों पर पीएसी, पुलिस बल तैनात रहा। खुफिया एजेंसियां भी पल-पल पर नजर बनाए हुए थीं। रविवार को व्यापारी, कांग्रेसी व यूकेडी से जुड़े लोग एसडीएम कार्यालय में एकत्र होने के बाद बाजार में घूमे। उन्होंने कारोबारियों से प्रतिष्ठान बंद करने का अनुरोध किया, लेकिन बाजार दिनभर खुला रहा। हालांकि बाजार में अन्य दिनों की अपेक्षा भीड़ कम रही। गिनती की ही कुछ दुकानें बंद दिखीं।

ये बोले यूकेडी नेता

इधर, यूकेडी के केंद्रीय महामंत्री सुशील उनियाल ने कहा जिन व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखी, उन्होंने पहाड़ की बेटी अंकिता को श्रद्धांजलि दी। जो व्यापारी उनके अनुरोध पर दुकानें बंद कर रहे थे, पुलिस-प्रशासन उन्हें खुलवा रहा था। सुशील ने कहा कि उत्तराखंड में जंगलराज चल रहा है। बेटियां सुरक्षित नहीं है।

ये भी पढ़ें : Ankita Murder Case : हत्याकांड की जांच में जुटी एसआइटी की पांच टीमें, सामने आ रहा एक और रईसजादे का नाम

कोतवाल बोले- नहीं दिखा असर

वहीं कोतवाल हरेंद्र चौधरी ने बताया कि बंद का कहीं असर नहीं रहा। इसमें उक्रांद के भुवन जोशी, खड़क सिंह कबडवाल, प्रकाश चंद्र जोशी, पहाड़ी आर्मी के हरीश रावत, व्यापार मंडल के हुकम सिंह कुंवर, मदन सिंह मेर, सुशील भट्ट, नारायण दत्त, देवेंद्र पंत, नरेंद्र कुमार पांडे, तेज सिंह कार्की आदि शामिल रहे।

Edited By: Rajesh Verma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट