Move to Jagran APP

वन विभाग ने पूछड़ी में पकड़ा अवैध खनन का स्टॉक, सात डंपर उपखनिज बरामद

वन विभाग व पुलिस की टीम ने पूछड़ी में अवैध उपखनिज का एक स्टॉक पकड़ा है। स्टॉक में करीब सात डंपर उपखनिज पड़ा है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 01:23 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 01:23 PM (IST)
वन विभाग ने पूछड़ी में पकड़ा अवैध खनन का स्टॉक, सात डंपर उपखनिज बरामद
वन विभाग ने पूछड़ी में पकड़ा अवैध खनन का स्टॉक, सात डंपर उपखनिज बरामद

नैनीताल (जेएनएन) : एक और कोसी नदी में खनन कार्य बंद है। वहीं संवेदनशील क्षेत्र पूछड़ी में कोसी नदी से खनन माफिया द्वारा जमकर अवैध खनन किया जा रहा है। वन विभाग व पुलिस की टीम ने पूछड़ी में अवैध उपखनिज का एक स्टॉक पकड़ा है। स्टॉक में करीब सात डंपर उपखनिज पड़ा है। वन विभाग ने कब्जे में लेने की कार्रवाई शुरू कर दी है।तराई पश्चिमी वन प्रभाग के अंतर्गत कोसी नदी के समीप पूछड़ी से खनन माफिया चोरी छिपे अवैध खनन करते हैं। घोड़ों खच्चरों व छोटे हाथी वाहन से कोसी से उपखनिज निकालकर एकत्र किया जाता है। इसके बाद इसे रात में वाहनों से अवैध रूप से निर्माणाधीन स्थलों पर पहुंचाया जाता है। शुक्रवार शाम को शिकायत मिलने पर कोतवाली के एसआइ चेतन रावत व रामनगर रेंज की टीम पूछड़ी में पहुंची। जहां एक प्लॉट में उपखनिज का अवैध स्टॉक मिला। मौके पर करीब 15 सौ क्विंटल उपखनिज का आंकलन किया गया है। पूछताछ करने पर उपखनिज स्टॉक करने का वाले का पता नहीं चल पाया। उपखनिज की रॉयल्टी भी मौके पर नहीं मिल पाई। इन दिनों कोसी नदी बंद है। मौके पर मिला उपखनिज अवैध खनन करके नदी से चोरी से निकाला गया है। इसके अलावा उपखनिज का स्टॉक भी प्लॉट पर बिना अनुमति के किया गया है। वन विभाग की टीम द्वारा उपखनिज को कब्जे में लिया जा रहा है।

loksabha election banner

यातायात नियम तोड़ने पर 55 चालान, दस हजार जुर्माना वसूला : शहर में बेतरतीब वाहन खड़ा करने समेत यातायात नियमों के उल्लंघन पर पुलिस अब कार्रवाई में पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। शुक्रवार को तल्लीताल एसओ राहुल राठी, एसआइ मनोज नयाल, ज्योलीकोट चौकी प्रभारी दिनेश जोशी व अन्य द्वारा 55 वाहनों का चालान कर दस हजार से अधिक जुर्माना वसूला, जबकि दस वाहनों के कोर्ट के चालान किए गए। मल्लीताल कोतवाल विपिन पंत, एसएसआइ बीसी मासीवाल, टीएसआइ उमानाथ मिश्रा द्वारा भी यातायात नियमों के उल्लंघन पर चालान काटे।

यह भी पढ़ें : युवक ने खुद को गोली मारकर उड़ाया, पुलिस कर रही जांच

यह भी पढ़ें : हैवानियत : छात्रा से दुष्कर्म कर बहन को भेजा वारदात का वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.