Move to Jagran APP

दस रुपये बचाने के चक्कर में पड़े तो भरना होगा 500 रुपये जुर्माना NAINITAL NEWS

दस रुपये के प्लेटफार्म टिकट को महत्व नहीं दिया तो ये निर्णय आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। पकड़े जाने पर आपको 500 रुपये जुर्माने के साथ एक महीने तक की सजा भी हो सकती है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 12:04 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 12:04 PM (IST)
दस रुपये बचाने के चक्कर में पड़े तो भरना होगा 500 रुपये जुर्माना NAINITAL NEWS
दस रुपये बचाने के चक्कर में पड़े तो भरना होगा 500 रुपये जुर्माना NAINITAL NEWS

हल्द्वानी, जेएनएन : अगर आप शहर के रेलवे स्टेशनों पर अपने किसी परिजन या परिचित को छोडऩे जा रहे है तो अब प्लेटफार्म टिकट लेने की आदत डाल लीजिए। साथ ही यह ध्यान रखिए कि अगर आपने रेलवे के इस नियम को दरकिनार कर दस रुपये के प्लेटफार्म टिकट को महत्व नहीं दिया तो ये निर्णय आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। पकड़े जाने पर आपको 500 रुपये जुर्माने के साथ एक महीने तक की सजा भी हो सकती है। काठगोदाम व हल्द्वानी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर अनाधिकृत रूप से घूमने वालों की तादाद बढऩे पर आरपीएफ ने सख्ती शुरू कर दी है।

loksabha election banner

मंगलवार को आरपीएफ उप निरीक्षक चंद्रसेन सिंह और स्टाफ ने चेकिंग की तो काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर सात लोग बिना टिकट घूमते मिले। रेल अधिनियम की धारा 147 के तहत सातों को पकड़कर अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया गया। प्रत्येक पर 500 रुपये जुर्माना लगाया गया है। आरपीएफ के थाना प्रभारी रणदीप कुमार ने कहा कि अभियान लगातार जारी रहेगा। पिछले छह माह के भीतर करीब 300 लोगों पर अनाधिकृत रूप से स्टेशन परिसर में घूमने पर कार्रवाई की गई है। उन्होंने लोगों से स्टेशन पर आने से पहले अपना यात्रा टिकट या प्लेटफॉर्म टिकट अवश्य लेने की अपील की है।

यह भी पढ़ें : पुलिस की पहुंच से दूर नैनीताल जिले के 26 हिस्ट्रीशीटर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.