Move to Jagran APP

होटल कारोबारी पर डेढ़ करोड़ हड़पने का मुकदमा

रामगढ़ निवासी खनन कारोबारी की तहरीर पर पुलिस ने रामपुर रोड स्थित होटल मालिक सहित तीन पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 12:51 PM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2018 12:51 PM (IST)
होटल कारोबारी पर डेढ़ करोड़ हड़पने का मुकदमा
होटल कारोबारी पर डेढ़ करोड़ हड़पने का मुकदमा

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : रामगढ़ निवासी खनन कारोबारी की तहरीर पर पुलिस ने रामपुर रोड स्थित एक प्रतिष्ठित होटल के मालिक समेत तीन लोगों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है कि होटल कारोबारी ने जमीन दिलवाने के चक्कर में डेढ़ करोड़ रुपये ऐंठ लिए। इसके बाद शिकायतकर्ता को धमकाया भी गया।

loksabha election banner

रामगढ़ के झुतिया गांव निवासी दीपक सिंह खनन कारोबारी ने तहरीर में कहा है कि रामपुर रोड के जीतपुर नेगी गांव निवासी होटल कारोबारी गोपाल नेगी के साथ उसके व्यावसायिक रिश्ते थे। अप्रैल 2017 में गोपाल नेगी ने पैसों की जरूरत पड़ने पर उससे होटल के बगल की खाली पड़ी जमीन का सौदा किया। 9,180 वर्ग फीट प्लॉट का सौदा तीन करोड़ 21 लाख तीस हजार रुपये में हुआ। डेढ़ करोड़ रुपये इकरारनामे के समय दिए गए थे। इस साल अप्रैल में बाकि रकम देने के साथ जमीन की रजिस्ट्री होनी थी। आरोप है कि मार्च माह में पैसों का इंतजाम कर जब दीपक ने जमीन की रजिस्ट्री कराने को कहा तो होटल कारोबारी आनाकानी करने लगा, जिसके बाद गोपाल नेगी ने मोबाइल बंद करने के साथ मिलने से भी मना कर दिया। इस बीच शक होने पर दीपक ने हल्द्वानी तहसील में जमीन का रिकॉर्ड निकलवाया तो उसके होश उड़ गए। होटल कारोबारी ने जिस जमीन का सौदा किया वो मल्ला गोरखपुर निवासी इंदिरा सिंह पत्नी ध्रुव नारायण के नाम पर दर्ज थी। गोपाल नेगी से जब अपनी रकम वापसी मांगी तो आरोपित के भतीजे प्रदीप ने दीपक को मिलने के लिए बुलाया। आरोप है कि प्रदीप ने रामपुर रोड निवासी अपने दोस्त कैलाश कुल्याल के साथ उसे अपशब्द कहे और जान से मारने की धमकी दी। ट्रांसपोर्ट नगर चौकी प्रभारी अजेंद्र प्रसाद ने बताया कि मामले की जांच के बाद होटल कारोबारी गोपाल नेगी, भतीजे प्रदीप व कैलाश कुल्याल के खिलाफ धोखाधड़ी, मारपीट व धमकाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.