Move to Jagran APP

रामनगर में सीवर लाइन बिछने की उम्मीद जगी

रामनगर में सीवर लाइन बिछाने की उम्मीद जगने लगी है। शासन की तकनीकी कमेटी ने योजना को पास कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 07:05 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 07:05 AM (IST)
रामनगर में सीवर लाइन बिछने की उम्मीद जगी
रामनगर में सीवर लाइन बिछने की उम्मीद जगी

संवाद सहयोगी, रामनगर: नगर में सीवर लाइन बिछाने की उम्मीद जगने लगी है। शासन की तकनीकी कमेटी ने एक अरब 85 करोड़ की लागत वाली प्रस्तावित योजना को पास कर दिया है। अब सिर्फ बजट स्वीकृति का इंतजार है। नगर में सीवर लाइन बिछाने का कार्य पेयजल निगम की एडीबी विंग द्वारा किया जाएगा। एडीबी सूत्रों ने शीघ्र बजट स्वीकृति होने की उम्मीद जताई है।

loksabha election banner

रामनगर में अभी तक सीवर लाइन नहीं है। यहां शहरवासी शौचालयों के लिए सोख्ता पिट आदि का निर्माण करते हैं। ऐसे में लंबे समय से नगर क्षेत्र में सीवर लाइन बिछाने की जरूरत महसूस की जा रही थी। सीवर लाइन बिछाने के लिए पेयजल निगम के एडीबी द्वारा शासन को प्रस्ताव बनाकर भेजा गया था। शासन की तकनीकी कमेटी ने इस प्रस्ताव को पास कर दिया है। एडीबी सूत्रों के मुताबिक यह योजना 185 करोड़ रुपये की होगी। इस बजट से नगर में सीवर लाइन बिछाने के अलावा 15 एमएलडी का एसटीपी प्लाट भी लगाया जाएगा। सीवर लाइन बिछाने का कार्य कब से शुरू होगा, इस पर अभी शासन में होने वाली बैठक में निर्णय लिया जाना है। बताया जा रहा है कि योजना के निर्माण के पाच साल तक सीवर लाइन की देखरेख व मेंटीनेंस का कार्य एडीबी विंग द्वारा ही किया जाएगी।

बजट आवंटित होते ही एडीबी इसके लिए टेडर आमंत्रित करेगी। इस संबंध में पूर्व में एडीबी विंग, जल संस्थान व नगरपालिका के अधिकारियों की बैठक भी हो चुकी है।

----------

:::::: वर्जन

नगर में सीवर लाइन का काम जल्द कराने के लिए एडीबी अधिकारियों से वार्ता की जाएगी। इस संबंध में हल्द्वानी नगरनिगम में नगरपालिका, जल संस्थान व जल निगम के अधिकारियों की बैठक एडीबी के साथ फरवरी में होनी है।

-भरत त्रिपाठी, ईओ, नगरपालिका रामनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.