Move to Jagran APP

ऑनर किलिंग : प्रेम संबंधों के चलते भाई ने पहले गला घोटा था उसके बाद डीजल छिड़क कर जला डाला NAINITAL NEWS

कुंडा थाना क्षेत्र में 18 जून को प्रेम संबंध के चलते भाई ने ही बहन की हत्या कर दी। आरोपित ने युवती का पहले गला दबाया और मौत होने के बाद शव को डीजल डालकर जला दिया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 22 Jun 2019 07:49 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2019 09:35 AM (IST)
ऑनर किलिंग : प्रेम संबंधों के चलते भाई ने पहले गला घोटा था उसके बाद डीजल छिड़क कर जला डाला NAINITAL NEWS
ऑनर किलिंग : प्रेम संबंधों के चलते भाई ने पहले गला घोटा था उसके बाद डीजल छिड़क कर जला डाला NAINITAL NEWS

काशीपुर (ऊधमसिंह नगर ) जेएनएन : कुंडा थाना क्षेत्र में 18 जून को प्रेम संबंध के चलते भाई ने ही बहन की हत्या कर दी। आरोपित ने युवती का पहले गला दबाया और मौत होने के बाद शव को डीजल डालकर जला दिया। पुलिस ने घटना में इस्तेमाल डीजल की बोतल व युवती का मोबाइल बरामद करने के साथ ही आरोपित भाई को गिरफ्तार कर लिया है। ग्राम दुर्गापुर-नवलपुर निवासी जीराज की 20 वर्षीय बेटी शीतल की 18 जून को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। किसी व्यक्ति ने पुलिस को युवती की हत्या की सूचना दी। शक के आधार पर पुलिस ने युवती के भाइयों को हिरासत में ले लिया। बड़े भाई कुलदीप सिंह की तहरीर पर पुलिस ने दूसरे नंबर के भाई राजवीर पर हत्या का केस दर्ज कर लिया। कुलदीप ने बताया कि राजवीर ने बहन का चुनरी से गला दबाया। उसकी मौत के बाद डीजल डालकर शव को आग लगा दी। शनिवार को एसएसपी बरजिंदर सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि बैलजुड़ी तिराहे से आरोपित राजवीर को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से युवती का मोबाइल डीजल वाली बोतल भी बरामद की गई।

loksabha election banner

युवती के फोन से लगा था प्रेम संबंधों का पता
18 जून की सुबह आरोपित राजवीर को बहन शीतल के पास फोन होने का पता लगा था। फोन में गांव के ही एक युवक से युवती की बात होती थी। इस पर राजवीर ने शीतल को दो थप्पड़ लगाकर डांट दिया था। इसके बाद वह ट्रैक्टर लेकर चला गया। दोपहर में जब वह खाना खाने आया तो इस दौरान भी उसने शीतल को युवक से बात करते हुए देख लिया, जिससे वह गुस्से में लाल हो गया। आवेश में आकर राजवीर ने चुनरी से शीतल का गला दबा दिया। बाद में बाथरूम में ही डीजल डालकर शव को आग लगा दी।

गुमराह करने को रचा करंट से झुलसने का षडय़ंत्र
आरोपित राजवीर ने गुमराह करने के लिए युवती की बिजली के करंट से झुलसने की बात कही। बाथरूम में बिजली के तार भी लगे हुए थे। जहां युवती को जलाया गया वहां लगा पर्दा भी जला हुआ था। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपित के परिजनों ने भी युवती की करंट से झुलस कर मौत होने की बात पुलिस को बताई थी।

कैसे उठा घटना से पर्दा
शीतल की हत्या के बाद किसी ने 19 जून को महिला हेल्पलाइन देहरादून के 181 नंबर पर फोन कर युवती की संदिग्ध मौत होने की सूचना दी थी। जहां से कुंडा थाना पुलिस को संपर्क कर मामले की जानकारी दी गई। पुलिस ने युवती के परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। इसके बाद ही हत्या के राज से पर्दा उठ सका।

दुश्मन के बेटे से हुआ था शीतल को प्रेम
शीतल जसपुर डिग्री कॉलेज में बीए की छात्रा थी। कुछ माह पहले उसे गांव के ही युवक से प्रेम हुआ था। युवक के परिजनों से शीतल के परिजनों की दुश्मनी थी। यह बात जब उसके भाई राजवीर को पता लगी तो उसने शीतल को समझाने की कोशिश की, लेकिन जब वह नहीं मानी तो राजवीर ने उसकी हत्या करने जैसा भयावह कदम उठा लिया।

यह भी पढ़ें : दुस्‍साहसी खैर तस्करों ने वन कर्मियों को गोली मारी, एक की मौत तो दूसरा गंभीर रूप से हुआ घायल 
यह भी पढ़ें : कोसी नदी किनारे मिला अज्ञात महिला का शव, हत्या की आशंका 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.