Move to Jagran APP

हाईकोर्ट में सरकार ने कहा डेंगू नियंत्रण में, याचिकाकर्ता ने कहा अब भी आ रहे मरीज nainital news

हाईकोर्ट ने राज्य में बढ़ते डेंगू को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते सरकार से एक सप्ताह में जवाब पेश करने को कहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 04:44 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 04:44 PM (IST)
हाईकोर्ट में सरकार ने कहा डेंगू नियंत्रण में, याचिकाकर्ता ने कहा अब भी आ रहे मरीज nainital news
हाईकोर्ट में सरकार ने कहा डेंगू नियंत्रण में, याचिकाकर्ता ने कहा अब भी आ रहे मरीज nainital news

नैनीताल, जेएनएन : हाईकोर्ट ने राज्य में बढ़ते डेंगू के प्रकोप को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकार से एक सप्ताह में जवाब पेश करने को कहा है। सुनवाई के दौरान सरकार की तरफ से कोर्ट को अवगत कराया गया कि डेंगू नियंत्रण में है वहीं याचिकाकर्ता ने इसका विरोध करते हुए कोर्ट को बताया गया कि अभी भी हॉस्पिटलों में डेंगू के मरीज भर्ती हो रहे हैं पिछले दिनों में भी डेंगू से मरने वालों की खबर अखबारों में छपी थी। मामले को सुनने के बाद कोर्ट ने रिपोर्ट के साथ सरकार से शपथपत्र पेश करने को कहा है।

loksabha election banner

मुख्य न्यायधीश रमेश रँगनाथन व न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की खंडपीठ में यूथ बार एसोसिएशन ने हाई कोर्ट में  जनहित याचिका दायर कर कहा है ।राज्य में डेंगू के कारण कई लोगों की असमय मौत हो चुकी है ।स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम  द्वारा इसकी रोकथाम के लिए अभी तक जो भी कदम उठाए गए है वे पर्याप्त नही है। याचिकाकर्ता का कहना है कि डेंगू रोकथाम के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया जाए इसमे अनुभवी डॉक्टर नियुक्त किए जाए ताकि सभी पीड़ितों की जांच हो सके और उन्हें इलाज मिल सके। याचिका में डेंगू से मौत हो चुके लोगों के लिए मुआवजा देने की भी मांग की है।

यह भी पढ़ें : ठंड में भी डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर हाईकोर्ट ने सरकार से 24 घंटे में मांगा जवाब

यह भी पढ़ें : पिथौरागढ़ में दरका पहाड़, दस से अधिक पशु मलबे में दबे, तीन ग्रामीणों ने भागकर बचाई जान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.