Move to Jagran APP

दिव्यांगों के आरक्षण के मामले में हाई कोर्ट ने सरकार से चार सप्‍ताह में मांगा जवाब

हाई कोर्ट ने दिव्यांगों को नियुक्ति में आरक्षण नहीं देने के मामले में सुनवाई करते हुए सरकार को चार सप्ताह में जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 26 Apr 2019 09:53 AM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2019 09:53 AM (IST)
दिव्यांगों के आरक्षण के मामले में हाई कोर्ट ने सरकार से चार सप्‍ताह में मांगा जवाब
दिव्यांगों के आरक्षण के मामले में हाई कोर्ट ने सरकार से चार सप्‍ताह में मांगा जवाब
नैनीताल, जेएनएन : हाई कोर्ट ने दिव्यांगों को नियुक्ति में आरक्षण नहीं देने के मामले में सुनवाई करते हुए सरकार को चार सप्ताह में जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। 

नेशनल ब्लाइंड एसोसिएशन उत्तराखंड ने जनहित याचिका दायर कर कहा है कि दिव्यांगों को नियुक्ति प्रक्रिया में आरक्षण दिया जाता रहा है, मगर सरकार द्वारा उन्हें नियमानुसार आरक्षण नहीं दिया जा रहा है। न ही उन्हें बैकलॉग के पदों पर भरा जा रहा है। याचिका में कहा गया कि संविधान के अंतर्गत जो आरक्षण दिव्यांगों के लिए अनुमन्य है, उसका अनुपालन भी सरकार द्वारा नहीं किया जा रहा है। याचिका में यह भी कहा गया कि सरकार से लंबे समय से मांग की जा रही है, मगर इसकी अनदेखी की जा रही है। मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रमेश रंगनाथन व न्यायमूर्ति एनएस धानिक की खंडपीठ ने मामले को सुनने के बाद सरकार को चार सप्ताह में जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए। 

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.