Move to Jagran APP

Top nainital news of the day, 29nd June 2019 : उत्‍तराखंड हाई कोर्ट, आइएफएस संजीव चतुर्वेदी, अनिल बलूनी, डीएम सविन बंसल, कुमाऊं विवि में फर्जी नियुक्ति

आइएफएस अधिकारी संजीव चतुर्वेदी भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता अनिल बलूनी नैनीताल के नए डीएम के कार्यभार करने और कुमाऊं विवि में हुईं फर्जी नियुक्तियों की खबरें चर्चा में रहीं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 07:14 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2019 07:14 PM (IST)
Top nainital news of the day, 29nd June 2019 : उत्‍तराखंड हाई कोर्ट, आइएफएस संजीव चतुर्वेदी, अनिल बलूनी, डीएम सविन बंसल, कुमाऊं विवि में फर्जी नियुक्ति
Top nainital news of the day, 29nd June 2019 : उत्‍तराखंड हाई कोर्ट, आइएफएस संजीव चतुर्वेदी, अनिल बलूनी, डीएम सविन बंसल, कुमाऊं विवि में फर्जी नियुक्ति

नैनीताल, जेएनएन : आईएफएस अधिकारी संजीव चतुर्वेदी, भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता अनिल बलूनी, नैनीताल के नए जिलाधिकारी के कार्यभार करने और कुमाऊं विवि में हुईं फर्जी नियुक्तियों की खबरें सोमवार को चर्चा में रहीं। 

loksabha election banner

दिल्‍ली एम्‍स के निदेशक व केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव को अवमानना नोटिस 

नैनीताल : चर्चित आईएफएस अधिकारी संजीव चतुर्वेदी एक बार फिर दिल्‍ली एम्‍स और सरकार के गले की फांस बने हैं। हाईकोर्ट ने चतुर्वेदी के केस में सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार 50 हजार जुर्माना अदा नहीं करने पर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव प्रीति सूदन को अवमानना नोटिस जारी कर 26 जुलाई तक जवाब देने को कहा है। कोर्ट ने कहा है कि क्यों न आपके खिलाफ अवमानना की कार्रवाई की जाय। संजीव ने कैट की कोर्ट में दो प्रार्थना पत्र दाखिल किए थे। पहले  में उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार द्वारा उनकी चरित्र पंजिका में किए गए जीरो अंकन मामले में दिया हलफनामा झूठा है और दूसरे में दूसरे में एम्स दिल्ली में घपलों का उल्लेख किया है। याचिका पर सुनवाई न्यायाधीश न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी की एकलपीठ में हुई। 

सीएम बदले जाने को लेकर चर्चाओं का बाजार फिर गर्म  

हल्‍द्वानी : पिछले दिनों सोशल मीडिया में सूबे का मुखिया बदले जाने की खबर वायरल होने के बाद खूब चर्चा में रही। वहीं अब भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता अनिल बलूनी ने कुछ ऐसी बातें कहकर चर्चाओं का बाजार गरम कर दिया है। दरअसल शनिवार को बीजेपी जिला कार्यकारिणी की बैठक के दौरान बीजेपी राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने मुख्यमंत्री को बदलने की चर्चाओं पर कहा की प्रदेश सरकार बेहतर काम कर रही है। यहां तक तो बात सामान्‍य रही, लेकिन इसके आगे उन्‍होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति चाह रखता है तो इसमें बुराई ही क्या है। हर कार्यकर्ता में मुख्यमंत्री बनने की चाह होनी चाहिए। जिसके बाद से एक बार फिर से चर्चाओं का बाजार गर्म है। बता दें कि पिछले दिनों सूबे में मुख्‍यमंत्री के बदलने की खबरें सोशल मीडिया में खूब वायरल हुई थीं। इतना ही नहीं अनिल बलूनी को नया मुख्‍यमंत्री बनाए जाने की खबरें भी खूब वायरल हुई थीं। 

सविन बंसल बने नैनीताल के नए जिलाधिकारी 

नैनीताल : 2009 बैच के तेज तर्रार आईएएस सविन बंसल ने नैनीताल के जिलाधिकारी के रूप में विधिवत कार्यभार ग्रहण कर लिया है। पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही वे पूरे तेवर में नजर आए। अपनी प्राथमिकताएं बताते हुए बसंल ने कहा कि आपदा सीजन में अफसर बिना अनुमति के जिले से बाहर गए तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। आपदा प्रबंधन व सुशासन को सर्वोच्च प्राथमिकता बताते हुए कहा कि जनता की शिकायत व महत्वपूर्ण प्रमाण पत्रों के निस्तारण को पोर्टल बनाया जाएगा। पोर्टल में पर्यटक भी शिकायत कर सकते हैं। पर्यटन को लेकर उन्‍होंने कई स्‍तर पर प्‍लान तैयार करने की बता कही। 

कुमाऊं विवि में हुई फर्जी नियुक्तियों पर लटकी तलवार 

नैनीताल : कुमाऊं विवि के साथ ही डीएसबी परिसर, अल्मोड़ा परिसर, भीमताल में दो सौ से अधिक फर्जी नियुक्तियों से नया पेच फंस गया है। शासन ने फर्जी नियुक्तियों को आधार बनाकर विवि को कौशल विकास कार्यक्रम के लिए बजट देने पर हाथ खड़े कर दिए हैं। साफ कहा है कि विवि द्वारा फर्जी तरीके से नियुक्त कर्मियों को मानदेय देकर सरकारी रकम का दुरुपयोग किया जा रहा है। बता दें इन विश्वविद्यालयों में कॉलेजों ने बिना नियुक्ति अधिकारी के अनुमोदन के कई नियुक्तियां की हैं। अब इसकी जांच भी होनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.