जागरण संवाददाता, धारचूला (प‍िथौरागढ़) : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर सीमांत में हेलीकॉप्टर सेवा प्रारंभ हो चुकी है। प्रति व्यक्ति तीन हजार रु पये का टिकट तय किया गया है। बीमार लोगों के कोई धनराशि नहीं ली जाएगी। टिकट बुकिंग के लिए कर्मचारी तैनात कर दिए गए हैं।

उपजिलाधिकारी एके शुक्ला ने बताया कि शासन के निर्देश पर गुरुवार से सीमांत में हेलीकॉप्टर सेवा प्रारंभ हो चुकी है। जिसके लिए टिकट की व्यवस्था की गई है। स्वस्थ लोगों के लिए तीन हजार रुपये का टिकट निर्धारित किया गया है। बीमार व्यक्तियों से टिकट नहीं लिया जाएगा। गुरु वार की सायं पांच दिन बाद मौसम खुला। मौसम खुलने के बाद हेलीकॉप्टर ने पांगू और नागलिंग के लिए दो उड़ाने भरी। इस दौरान उच्च हिमालय से 16 लोगों को रेस्क्यू किया गया। जिसमें दस लोगों से किराया लिया गया और छह बीमार व्यक्तियों को रेस्क्यू कर लाया गया।

सायं पांच बजे के बाद अचानक मौसम खुलने से पांच दिन बाद हेलीकॉप्टर उड़ा। नागलिंग से किडनी की बीमारी से परेशान आमोद नगन्याल को धारचूला लाकर अस्पताल में भर्ती किया गया। बीमार व्यक्ति विगत पांच दिनों से उच्च हिमालय में हेलीकॉप्टर की प्रतीक्षा कर रहे थे। आमोद ने एसडीएम से धारचूला पहुंचाने का अनुरोध किया था ताकि वहां से दिल्ली जाकर ऑपरेशन करा सके। एसडीएम ने बताया कि बीते चार दिनों के बीच मौसम के चलते हेलीकॉप्टर नहीं उड़ पा रहा था। आज सायं को मौसम खुलने पर बीमार लोगों को एयरलिफ्ट कर सकुशल धारचूला पहुंचा दिया गया है। वहीं स्थानीय लोगों ने भी राहत की सांस ली है।