जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : बंगाल की खाड़ी के ऊपर निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश होते हुए अगले 24 से 36 घंटों में इसके उत्तराखंड होते हुए आगे बढऩे की संभावना है। मौसमी सिस्टम की वजह से 25 से 27 जुलाई के दौरान राज्य में मूसलाधार बारिश की संभावना बन रही है।

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा है कि 25 से 27 जुलाई के दौरान उत्तराखंड के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछार देखने को मिल सकती है। रविवार व सोमवार को नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और चम्पावत जिले में कुछ जगहों पर भारी से बहुत भारी व कहीं कहीं अत्यंत भारी बारिश हो सकती है। अन्य जिलों में भी अच्छी खासी बारिश होने की संभावना रहेगी। मौसम विभाग ने पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन से सड़क अवरूद्ध होने, नदी-नालों में प्रवाह बढऩे और निचले इलाकों में जलभराव होने को लेकर सावधानी बरतने की सलाह जारी की है।

बादलों के बीच खिली धूप, बढ़ी उमस

शुक्रवार सुबह मैदानी इलाकों में आंशिक बादल छाए रहे। दोपहर में आंशिक आंशिक बादलों के बीच खिली धूप से उमस बढ़ गई। हल्द्वानी का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री बढ़कर 34.6 डिग्री पहुंच गया। न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। शनिवार को कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कुमाऊं में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे।

Edited By: Prashant Mishra