जागरण संवाददाता, लालकुआं : कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं को देखते हुए प्रशासन द्वारा कोविड वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी लाई जा रही है। जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा नगर वार्ड वाइज व बरेली रोड में गांव में क्रमानुसार शिविर लगाकर वैक्सीनेशन किया जाएगा।

लालकुआं नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी राजू नवियाल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए 29 अगस्त से विशेष शिविर आयोजित कर रहा है। जिसके चलते क्षेत्र के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ मलिन बस्तियों में क्षेत्र की जनता की सुविधा अनुसार वार्ड व गांव वाइज वैक्सीनेशन कैंप लगाये जाएंगे। 18 वर्ष से ऊपर के कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से छूट गया है। इन सेंटरों में वैक्सीनेशन करा सकता है।

स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा अधिकारी लव पांडे द्वारा द्वारा जारी सूची के अनुसार नगर के वार्ड नंबर पांच व छह के लोगो के लिए 30 अगस्त को गुरुद्वारा, वार्ड नंबर सात के निवासियों के लिए दो सितंबर को राजकीय प्राथमिक विद्यालय रेलवे, वार्ड नंबर तीन के निवासियों के लिए तीन सितंबर को हनुमान मंदिर लालकुआं, वार्ड नंबर एक व दो के लोगो के लिए चार सितंबर को बारात घर अंबेडकर पार्क में वैक्सीनेशन शिविर लगाया जाएगा। इसके अलावा नगर के आसपास की मलिन बस्तियों में रहने वाले लोगों की सुविधा के लिए राजकीय प्राथमिक विद्यालय नगीना कॉलोनी, राम मंदिर, राजकीय प्राथमिक विद्यालय रेलवे, वीआईपी गेट दो किलोमीटर व कालिका मंदिर बंगाली कॉलोनी में वैक्सीनेशन शिविर लगाया जाएगा। इसके साथ ही अगले सप्ताह बरेली रोड के निवासियों के लिए विभिन्न गांव में 41 वैक्सीनेशन शिविर लगाए जाएंगे।

 

Edited By: Prashant Mishra