Move to Jagran APP

हरदा ने को दी नसीहत, बोले-कोरोना उपयों को ध्यान रख शुरू करें कांवड़ और चारधाम यात्रा

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने सरकार पर फिर सवाल उठाया है। हरदा ने सरकार को पर्यटन संबंधी गतिविधियों को लेकर कोई योजना न होने पर घेरा है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 09:46 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 09:46 AM (IST)
हरदा ने को दी नसीहत, बोले-कोरोना उपयों को ध्यान रख शुरू करें कांवड़ और चारधाम यात्रा
हरदा ने को दी नसीहत, बोले-कोरोना उपयों को ध्यान रख शुरू करें कांवड़ और चारधाम यात्रा

loksabha election banner

नैनीताल, जेएनएन : उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने सरकार पर फिर सवाल उठाया है। हरदा ने इस बार सरकार को पर्यटन संबंधी गतिविधियों को लेकर कोई योजना न होने पर घेरा है। उन्होंने फेसबुक पोस्ट लिखते हुए कहा है कि आखिर क्या बात है कि पर्यटन के क्षेत्र में कोई पहल करते हुए सरकार दिखाई नहीं दे रही है। न लेजर टूरिज्म की तरफ कोई पहल है, न धार्मिक टूरिज्म की तरफ। उन्होंने आगे लिखा है कि मैंने पहले ही कह दिया है कि सरकार ने सभी दरवाजे लगभग बंद कर दिये हैं।

हरदा ने कहा है कि ईको टूरिज्म, पर्यावरणीय_टूरिज्म, जो भी कह लीजिये, उस दिशा में भी सरकार की तरफ से कुछ प्रयास नहीं किये जा रहे हैं। यही हाल साहसिक पर्यटन के क्षेत्र का भी है। हरदा ने कहा है कि उत्तराखंड में खेती के बरक्श ही पर्यटन कारोबार भी है, लेकिन इस पर सरकार बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रही है। पंजाब ने अपनी आर्थिक गतिविधियां शुरू कर दी हैं। दिल्ली में कोरोना का गढ बन चुका है, बावजूद इसके केजरीवाल सरकार ने आर्थिक गतिविधियां शुरू करने की पहल शुरू कर दी है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कोरोना के इतने जबरदस्त आक्रमण के बाद भी आर्थिक गतिविधियों को जारी रखना चाहते हैं। वहीं उत्तराखंड सरकार आर्थिक गतिविधि के सबसे बड़े सेक्टर पर मौन साधे है।

हरदा ने सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि कांवड़ संघ बने हुए हैं जगह-जगह उनसे संपर्क करिये। आप सिलेक्टिव तरीके से कावड़ यात्रा चलाईये। इससे हजारों लोगों की रोजी-रोटी जुड़ी हुई है, आप चारधाम यात्रा को लॉटरी बेसिस पर सिलेक्टिव तरीके से चलाईये, आखिर दूसरे राज्य भी तो अपनी आर्थिक गतिविधियों का संचालन कर रहे हैं। आप, कोरोना नियंत्रण के उपायों को अमल में लाते हुये भी इस तरीके की गतिविधियों को संचालित कर सकते हैं।

यह भी पढें 

मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र रावत बोले, युवाओं की समस्याओं के समाधान के लिए बनेगा युवा आयोग 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.