Move to Jagran APP

जानिए क्यों हल्द्वानी मेडिकल कालेज प्रशासन ने डीजी हेल्थ को भेजा पत्र

कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से स्थिति खराब न हो इसके लिए अस्पताल प्रशासन तैयारी में जुटा है।प्राचार्य डा. अरुण जोशी ने बताया कि 500 बैड के जनरल बीसी जोशी अस्पताल के संचालन के लिए मानव शक्ति बढ़ाई जानी है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 10:00 AM (IST)
जानिए क्यों हल्द्वानी मेडिकल कालेज प्रशासन ने डीजी हेल्थ को भेजा पत्र
ओमिक्रोन के मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग चुनौतियों से निपटने की तैयारी में जुट गया है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोविड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ओमिक्रोन के मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग चुनौतियों से निपटने की तैयारी में जुट गया है। राजकीय मेडिकल कालेज प्रशासन ने जनरल बीसी जोशी कोविड अस्पताल के संचालन के लिए 36 विशेषज्ञ समेत 72 डाक्टरों की मांग की है। प्राचार्य की ओर से चिकित्सा शिक्षा महानिदेशक को भेजे पत्र में फार्मसिस्ट, टेक्नीशियन, स्टाफ नर्स, सुरक्षा गार्ड, पर्यावरण मित्र समेत 787 लोगों की भर्ती की अनुमति मांगी गई है।

loksabha election banner

कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से स्थिति खराब न हो, इसके लिए अस्पताल प्रशासन तैयारी में जुटा है।प्राचार्य डा. अरुण जोशी ने बताया कि 500 बैड के जनरल बीसी जोशी अस्पताल के संचालन के लिए मानव शक्ति बढ़ाई जानी है। इसके लिए अस्पताल के नोडल अधिकारी की ओर से पत्र भेजा गया है। इस मामले में मेडिकल कालेज प्रशासन ने निदेशालय को पत्र भेजा है। अनुमति मिलने के बाद संविदा या आउट सोर्स के माध्यम से नियुक्ति की जाएगी। वर्तमान में जनरल बीसी जोशी कोविड अस्पताल में 16 मरीज भर्ती हैं। 13 मरीजों का डा. सुशीला तिवारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। प्राचार्य ने बताया कि चार मरीज गंभीर हैं, जबकि अन्य का स्वास्थ्य ठीक है।

सोमवार को जिले में 546 संक्रमित मिले

नैनीताल जिले में सोमवार को कोरोना के 546 नए मामले सामने आए हैं। 899 मरीजों की रिपोर्ट का इंतजार है। सभी संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। जिले में कोरोना के सक्रिय मामले 2629 पहुंच गए हैं। एसीएमओ डा. रश्मि पंत ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की एक टीम होम आइसोलेट मरीजों से सपंर्क में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.