Move to Jagran APP

Haldwani MBPG कॉलेज में प्रवेश लेने का एक और मौका, कॉलेज ने फिर जारी की मेरिट लिस्ट, कल से होंगे Admission

Admission in MBPG college एमबीपीजी कालेज में प्रवेश के लिए बड़ी संख्या में आवेदन आए थे। पूर्व निर्धारित सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी बीए में 1780 आवेदन लंबित हैं। जिन अभ्यर्थियों के आवेदन लंबित हैं उन्हें प्रवेश दिया जाएगा। मेरिट पर प्रवेश दिए जाएंगे।

By JagranEdited By: Rajesh VermaPublished: Sun, 25 Sep 2022 07:40 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 07:40 PM (IST)
Haldwani MBPG कॉलेज में प्रवेश लेने का एक और मौका, कॉलेज ने फिर जारी की मेरिट लिस्ट, कल से होंगे Admission
Admission in mbpg college : जिन्होंने फीस जमा नहीं की, उन्हें भी अंतिम मौका दिया जा रहा है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Admission in mbpg college: एमबीपीजी कालेज ने नई शिक्षा नीति के तहत सभी पंजीकृत विद्यार्थियों को प्रवेश देने के लिए एक और वरीयता सूची जारी कर दी है। इस सूची में आनलाइन और आफलाइन माध्यम से पंजीकरण कराने वाले सभी विद्यार्थी शामिल हैं। प्रवेश 27 सितंबर से शुरू होंगे।

loksabha election banner

3120 सीटें हो चुकी हैं फुल

महाविद्यालय प्रशासन की ओर से नई शिक्षा नीति के तहत पहले चरण में 3120 सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया शुरू की गई थी। जिसके लिए बीए की तीन वरीयता सूची में ही सभी 1360 सीटें फुल हो गई थी। हालांकि बीकाम, बीएससी मैथ व बायो वर्ग के लिए पांचवीं सूची तक जारी करनी पड़ गई। जिसके बाद भी करीब 15 आरक्षित सीटें रिक्त रह गईं। विद्यार्थियों की मांग के बाद महाविद्यालय ने रविवार को एक और सूची जारी कर दी है।

ये भी पढ़ें : MBPG Collage Admission 2022-23 : एमबीपीजी कालेज में सभी छात्र-छात्राओं को मिलेगा प्रवेश 

वेबसाइट पर चेक करें अपना नाम

प्राचार्य डा. एनएस बनकोटी ने बताया कि सूची को महाविद्यालय की आफिशियल वेबसाइट https://www.mbgpgcollege.org/merit-list-2022 पर जारी कर दिया है। जिसमें महाविद्यालय में प्रवेश के लिए पहुंचे आनलाइन तथा आफलाइन आवेदन पत्रों (जो प्रवेश से वंचित रह गए थे) को जमा करने वाले सभी प्रवेशार्थियों को अंतिम अवसर दिया गया है। इसके अलावा ऐसे प्रवेशार्थी, जिन्होंने वरीयता सूची में नाम आने के बाद प्रवेश नहीं लिया अथवा फीस जमा नहीं की, उन्हें भी अंतिम मौका दिया जा रहा है।

1780 आवेदन लंबित हैं अभी

एमबीपीजी कालेज (MBPG College) में प्रवेश के लिए पूर्व निर्धारित सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी बीए में 1780 आवेदन अभी तक लंबित हैं। बीकाम में 320 व बीएससी में 97 आवेदकों को प्रवेश का इंतजार है। 

ये रहेगा प्रवेश कार्यक्रम

  • बीकाम और बीएससी (बायो व गणित वर्ग)- 27 व 28 सितंबर
  • बीए प्रथम सेमेस्टर (50 प्रतिशत से अधिक वाले) - 27 व 28 सितंबर
  • बीए प्रथम सेमेस्टर (50 प्रतिशत से कम वाले) - 29 व 30 सितंबर

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.