Move to Jagran APP

Nainital News: फन कार राइडिंग की चेन में फंसा उप्र निवासी महिला पर्यटक का बाल, गंभीर रूप से घायल

अलीगढ़ निवासी राधिका वर्मा अपने परिवार के साथ घूमने के लिए नैनीताल आई हुई थी। मंगलवार शाम करीब छह बजे वह शहर के समीपवर्ती चारखेत स्थित एडवेंचर पार्क में गए हुए थे। वह अफन कार की राइडिंग कर रही थी। इसी दौरान अचानक चोटी कार की चेन में फंस गई।

By Prashant MishraEdited By: Published: Wed, 22 Jun 2022 07:53 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jun 2022 07:53 PM (IST)
Nainital News: फन कार राइडिंग की चेन में फंसा उप्र निवासी महिला पर्यटक का बाल, गंभीर रूप से घायल
इस तरह की होती है फन कार जिससे महिला पर्यटक हुई घायल

जागरण संवाददाता, नैनीताल: शहर के समीपवर्ती चारखेत स्थित एडवेंचर पार्क में फन कार राइडिंग करने के दौरान एक महिला पर्यटक की चोटी कार की चेन में फंस गई। इससे पहले कि महिला और वहां मौजूद  लोग कुछ समझ पाते एक झटके में महिला के बाल समेत सिर की चमड़ी उधड़ गई। झटके से महिला कार से नीचे आ गिरी और गंभीर रूप से घायल हो गई। 

loksabha election banner

बालों को काटने के बाद महिला को फन कार में अलग किया गया। स्वजन उसे लेकर बीडी पांडे अस्पताल पहुंचे। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। मगर हालत बिगड़ने के कारण स्वजन महिला को उपचार के लिए दिल्ली ले गए है। 

जानकारी के मुताबिक बाबा नीम करोली धाम कॉलोनी आगरा रोड अलीगढ़ निवासी राधिका वर्मा अपने परिवार के साथ घूमने के लिए नैनीताल आई हुई थी। मंगलवार शाम करीब छह बजे वह शहर के समीपवर्ती चारखेत स्थित एडवेंचर पार्क में गए हुए थे। जहां वह अन्य स्वजनों के साथ फन कार की राइडिंग कर रही थी। इसी दौरान अचानक उनकी चोटी कार की चेन में फंस गई। इससे पहले राधिका कुछ समझ पाती उन्हें तेज झटका लगा और बालों के साथ उनके सर की चमड़ी उतर गई। साथ ही झटके से वह कार से नीचे आ गिरी। यह देख वहां मौजूद कर्मियों ने फन कार रोकी और महिला को निकालने का प्रयास किया। 

करीब पौने घंटे मशक्कत के बाद भी जब कर्मचारी चेन में फंसी चोटी निकलने में नाकाम रहे तो चोटी को काटकर उसे निजी वाहन से बीडी पांडे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसे प्राथमिक उपचार दिया गया। डॉ हाशिम अंसारी ने बताया कि महिला के सिर में 20 टांके आए हैं। 

गर्दन और कमर में फ्रैक्चर होने के कारण उसकी गंभीर हालत को देखते हुए महिला को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया था। इधर मामले में महिला के भतीजे सौरभ वर्मा ने बताया कि हल्द्वानी में भी उपचार के बाद हालत बिगड़ने लगी थी। जिस कारण उन्हें उपचार के लिए दिल्ली एम्स भेज दिया गया है

परिजनों ने लगाए लापरवाही के आरोप

चोटिल महिला के भतीजे सौरभ वर्मा ने बताया कि घटना इतने अचानक हुई कि उन्हें पता तक नहीं चला। मगर कार रुकने के बाद भी करीब पौने घंटे तक उनकी चाची का सिर चेन में फंसा रहा। इस दौरान पार्क में कार की चेन खोलने तक के उपकरण तक मौजूद नहीं थे।

साथ ही पार्क में दुर्घटना को देखते हुए कोई एम्बुलेंस भी मौजूद नहीं थी। ऐसे करीब पौने घंटे तक भी जब फन कार की चेन नहीं खुली तो बाल काट कर उनकी चाची को छुटाया गया। वहीं पार्क संचालक अश्विन चौधरी ने बताया कि महिला और अन्य पर्यटकों को सभी सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराए गए थे।

चार चक्कर लगाने के बाद अचानक चुटिया के बाल हेलमेट से बाहर आकर कार की चेन में फंस गए जिससे हादसा हुआ है। पार्क में पर्यटकों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.