Move to Jagran APP

क्वारटाइन सेंटरों में व्यवस्थाओं पर नजर रखें ग्राम प्रधान

कोरोना वायरस से बचाव के लिए रामनगर व कोटाबाग के ग्राम प्रधानों से सहयोग का आहवान किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 08:37 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 08:37 PM (IST)
क्वारटाइन सेंटरों में व्यवस्थाओं पर नजर रखें ग्राम प्रधान
क्वारटाइन सेंटरों में व्यवस्थाओं पर नजर रखें ग्राम प्रधान

संवाद सहयोगी रामनगर: कोरोना वायरस से बचाव के लिए रामनगर व कोटाबाग के ग्राम प्रधानों से सहयोग का आह्वान किया गया। जिला पंचायत राज अधिकारी ने कहा कि प्रधान क्वारंटाइन सेंटरों में व्यवस्थाओं पर नजर रखें।

prime article banner

मंगलवार को विकासखंड सभागार में आयोजित बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी अतुल प्रताप सिंह ने प्रवासियों के क्वारटाइन करने में आ रहे खर्चे के संबंध में ग्राम प्रधानों को जानकारी दी। प्रधानों को बताया गया कि जो प्रवासी गाव में आ रहे है उन्हें संस्थागत क्वारटाइन करने पर भोजन व बिस्तर की व्यवस्था उनके घरों से करा ली जाए। यदि गरीब होने की वजह से कोई प्रवासी व्यवस्था करने में सक्षम नहीं है तो उनके लिए भोजन व बिस्तर की व्यवस्था ग्राम पंचायत द्वारा की जाए। इसकी प्रतिपूर्ति वित्त आयोग की कंटीजेंसी मद में उपलब्ध धनराशि से की जाए। ग्राम पंचायत में आने वाले प्रवासियों की निगरानी के अलावा स्कूल व पंचायत भवन में बिजली, पानी, साफ सफाई की व्यवस्था पर नजर रखने को कहा गया।

बैठक में रामनगर की ब्लॉक प्रमुख रेखा रावत, कोटाबाग के प्रमुख रवि कन्याल, उपप्रमुख संजय नेगी, सीओ पंकज गैरोला, बीडीओ जीआर आर्य, बीडीओ एनडी भट्ट, नवीन पुरी, प्रधान माया गोस्वामी, प्रधान सुधा तिवारी, प्रधान निधि मेहरा, प्रधान उषा जोशी आदि मौजूद रही।

इधर फल-सब्जी आढ़ती एसोसिएशन ने प्रवासियों को क्वारंटाइन के दौरान खान-पान से लेकर शौच की सुविधा मुहैया कराने को सासद अजय भट्ट के माध्यम से सीएम को पत्र भेजा है। एसोसिएशन के अध्यक्ष जीवन सिंह कार्की ने कहा कि दूसरे राज्यों से अपने घर को लौट रहे प्रवासियों के लिए पर्वतीय क्षेत्रों के क्वारंटाइन सेंटरों में सुविधा नहीं है। जिसके चलते उनके सामने समस्या खड़ी हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.