चम्पावत, जागरण संवाददाता : राजकीय इंटर कॉलेज तामली में विज्ञान वर्ग के अध्यापक न होने से छात्र-छात्राओं की पढ़ाई चौपट हो रही है। गुरुवार को विद्यालय प्रबंधन समिति के नेतृत्व में छात्र एवं छात्राओं ने अभिभावकों के साथ कलक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। बाद में उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर शीघ्र शिक्षकों की तैनाती के लिए आवश्यक कार्यवाही करने की मांग उठाई।

ज्ञापन में कहा गया है कि लंबे समय से विद्यालय में विज्ञान और गणित के अध्यापक न होने से दूर दराज से आने वाले बच्चों की पढ़ाई नहीं हो पा रही है। गत 18 मई को जिलाधिकारी के द्वारा विद्यालय में शिक्षकों की तैनाती के आदेश दिए गए थे, लेकिन उसके बाद भी शिक्षकों की नियुक्ति नहीं हुई है। जबकि विद्यालय द्वारा नए सत्र में गणित विषय के छह और जीव विज्ञान विषय की पांच बालिकाओं को प्रवेश दिया जा चुका है। कहा कि इंटर मीडिएट स्तर पर अंग्रेजी, गणित, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान व संस्कृत जैसे महत्वपूर्ण विषयों के भी अध्यापक नहीं हैं।

ज्ञापन में छात्र एवं छात्राओं के भविष्य को देखते हुए शीघ्र हाईस्कूल में विज्ञान और इंटर में अन्य महत्वपूर्ण विषयों के अध्यापकों की तैनाती करवाए जाने की मांग की गई है। ग्रामीणों ने कहा कि शीघ्र अध्यापकों की नियुक्ति नहीं की जाती तो विज्ञान वर्ग में दाखिला ले चुकी बालिकाएं अपना नाम कटवाने के लिए मजबूर हो जाएंगी। इस दौरान अभिभावकों ने शिक्षा विभाग के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। प्रदर्शन करने वालों में बचकोट के ग्राम प्रधान पुष्कर सिंह, कारी की प्रधान मुन्नी देवी, मधु सिंह, आमनी के प्रधान मनोज राम, क्षेत्र पंचायत सदस्य मनोज जोशी, प्रीतम सिंह, ललित मोहन, हयात सिंह, रघुवर सिंह, मुकेश सिंह, केशव सिंह आदि मौजूद रहे।

Edited By: Skand Shukla