Move to Jagran APP

उत्तराखंड के पूर्व दर्जा राज्य मंत्री हरीश पाल गिरफ्तार, गैर जमानती वारंट जारी होने पर भी कोर्ट में नहीं हुए थे पेश

Ex minister Harish Pal was arrested हरीश पाल के विरुद्ध पत्नी ने बंधक बनाकर मारपीट करने व दहेज प्रताडऩा की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। वह लंबे समय तक कोर्ट में पेश नहीं हो रहे थे। वह एनडी तिवारी सरकार में दर्जा राज्य मंत्री रहे थे।

By JagranEdited By: Rajesh VermaPublished: Mon, 26 Sep 2022 07:04 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 07:04 PM (IST)
उत्तराखंड के पूर्व दर्जा राज्य मंत्री हरीश पाल गिरफ्तार, गैर जमानती वारंट जारी होने पर भी कोर्ट में नहीं हुए थे पेश
Ex minister Harish Pal was arrested : पूर्व दर्जा राज्य मंत्री हरीश पाल का विवादों से पुराना नाता रहा है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Ex minister Harish Pal was arrested : गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद कोर्ट में पेश नहीं होने वाले पूर्व दर्जा राज्य मंत्री हरीश पाल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह लंबे समय से फरार थे। पुलिस ने कोर्ट में पेश कर उन्हें जेल भेज दिया है।

loksabha election banner

पत्नी ने दर्ज कराया था मुकदमा

सीएमटी कालोनी, डहरिया निवासी हरीश पाल स्व. एनडी तिवारी सरकार में दर्जा राज्य मंत्री रहे थे। एसएसआइ विजय मेहता ने बताया कि हरीश पाल के विरुद्ध पत्नी ने बंधक बनाकर मारपीट करने व दहेज प्रताडऩा की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। वह लंबे समय तक कोर्ट में पेश नहीं हो रहे थे। उनके विरुद्ध कुछ समय पहले गैर जमानती वारंट जारी हुआ। इसके बावजूद भी हरीश पाल कोर्ट नहीं गए। कोर्ट की अनदेखी करने पर पुलिस ने आरोपित की गिरफ्तारी के लिए दबिशें दीं। रविवार की रात उन्हें रोडवेज के स्टेशन से गिरफ्तार किया गया। सोमवार को कोर्ट में पेश कर उन्हें जेल भेज दिया गया है।

2017 में भी हुए गिरफ्तार

2017 में भी पुलिस ने हरीश पाल को गिरफ्तार किया था। तब पत्नी को भरण पोषण का पैसा नहीं देने पर अदालत ने हरीश पाल के खिलाफ कुर्की वारंट जारी किया था। पुलिस की मानें तो 2001 में ममता की शादी हरीश के साथ हुई थी। दोनों के बीच संबंध बिगडऩे पर दूरियां बढ़ गईं थी। पत्नी ने मकान पर कब्जा करने के बाद उनके खिलाफ भरष पोषण का मुकदमा अदालत में दायर कर दिया था।

विवादों से रहा है पुराना नाता

पूर्व दर्जा राज्य मंत्री हरीश पाल का विवादों से पुराना नाता रहा है। 2013 में उनके खिलाफ पत्नी ने उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज करवाया। उन पर दूसरी शादी करने का भी आरोप लगा था। पति-पत्नी के विवाद का मामला महिला हेल्पलाइन में भी पहुंचा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.